Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों की झोली में आएंगे 30 करोड़ : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

वेतन के साथ डीए एरियर और बोनस का भी भुगतान
मुरादाबाद और संभल के 5500 शिक्षक कर रहे थे इंतजार
 चंदौसी। संभल और मुरादाबाद जिले के परिषदीय शिक्षकों और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर है। लंबे इंतजार के बाद फरवरी के साथ डीए और बोनस के लंबित भुगतान मिलने का रास्ता साफ हो गया है। शासन ने फरवरी का वेतन और अन्य बकाया देयकों का भुगतान करने के लिए अवशेष अनुदान जारी कर दिया है। अब 31 मार्च से दोनों जनपदों के शिक्षकों के खाते में 29.22 करोड़ रुपये आएंगे।
बेसिक शिक्षा परिषद के लेखाधिकारी विपिन वर्मा ने बताया कि मुरादाबाद और संभल जिले में परिषदीय शिक्षकों के लिए फरवरी का वेतन नहीं दिया जा सका था। वेतन के लिए 21.59 करोड़ रुपये की जरूरत थी। इसमें 7 करोड़ रुपये की कमी होने से वेतन फंसा हुआ था। अब बजट जारी हो गया है। वेतन बिल पहले ही तैयार हो गए थे। अब वेतन के साथ बोनस और एरियर का भी भुगतान किया जा रहा है। इस भुगतान पर 29 करोड़ रुपये से अधिक व्यय आएगा। उन्होंने बताया कि वेतन के मद में 21.59 करोड़ और एरियर तथा बोनस के मद में 7.63 करोड़ रुपये जारी किए जा रहे हैं। शिक्षकों के खाते में जल्दी ही भुगतान भेजा जाएगा। डीए की पूरी धनराशि जीपीएफ में जाएगी जबकि बोनस की आधी धनराशि जीपीएफ में डाली जा रही है।
बोनस का आधा भुगतान वेतन के खाते में भेजा जा रहा है। उनके मुताबिक कुल बोनस 3454 रुपये है। इसमें से 1727 रुपये शिक्षक के वेतन खाते में भेजे जा रहे हैं।
वेतन के साथ डीए एरियर और बोनस का भी भुगतान
मुरादाबाद और संभल के 5500 शिक्षक कर रहे थे इंतजार

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook