Breaking Posts

Top Post Ad

40 हजार सिपाहियों की भर्ती के लिए मई-जून में आ सकता है विज्ञापन

40 हजार सिपाहियों की भर्ती के लिए भेजा ब्योरा
मई-जून में आ सकता है विज्ञापन
वसं, लखनऊ : यूपी पुलिस में 40 हजार सिपाहियों की भर्ती के लिए शासन ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड को अधियाचन भेज दिया है। भर्तियों को जल्द से जल्द कराने की सरकार की मंशा को देखते हुए भर्ती बोर्ड ने भर्तियों की तैयारियां शुरू कर दी हैं।
उम्मीद है कि मई-जून में भर्तियों का विज्ञापन जारी हो जाएगा।
यूपी पुलिस में सिपाहियों के करीब डेढ़ लाख पद खाली पड़े हैं। सरकार फोर्स में सिपाहियों की कमी दूर करने के लिए प्रयास कर रही है। 41610 सिपाहियों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। अप्रैल के आखिर तक यह भर्तियां पूरी होने का अनुमान लगाया जा रहा है। हालांकि रिजल्ट को लेकर चल रहे विवाद इसमें कुछ रुकावट ला सकता है, लेकिन सरकार और भर्ती बोर्ड इसे जल्द से जल्द कराने के लिए प्रयासरत है। इन भर्तियों के खत्म होते ही अगली 40 हजार भर्तियों की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। बोर्ड के सूत्रों के मुताबिक मई के आखिरी सप्ताह या जून के पहले सप्ताह में भर्तियों का विज्ञापन जारी होने की उम्मीद है। जबकि मुख्य लिखित परीक्षा साल के अंत तक हो पाएगी। इन भर्तियों के बाद सरकार बाकी बचे पदों पर भर्ती की प्रक्रिया कराएगी। भर्ती होने वालों की ट्रेनिंग के लिए भी ज्यादा से ज्यादा संसाधन व ट्रेनिंग सेंटर तैयार करने का काम भी तेजी से चल रहा है।

 More Related News 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती
सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook