Breaking Posts

Top Post Ad

763 सहायक अध्यापकों की होगी काउंसि¨लग : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

763 सहायक अध्यापकों की होगी काउंसि¨लग
उन्नाव, जागरण संवाददाता : जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों के प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक पदों पर तैनात कुल 763 शिक्षकों की 2 मई को पदोन्नति के लिए काउंसि¨लग होगी। बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. मुकेश कुमार ¨सह ने बताया कि जो शिक्षक 7 सितंबर वर्ष 2011 से जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ा रहे उन्हें प्रमोशन में शामिल किया गया है। इसके अलावा जिन अंतरजनपदीय शिक्षकों ने इस जनपद में 4 सितंबर वर्ष 2012 तक कार्यालय में आकर सहायक शिक्षक के रूप में ज्वाइन किया था। उन्हें भी पदोन्नति की सूची में सम्मिलित किया गया है।

उन्होंने बताया कि इन सभी शिक्षकों की प्राथमिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक के पदों पर और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में सहायक शिक्षकों के पद पर पदोन्नति कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि इन सभी सहायक शिक्षकों की पदोन्नति के लिए काउंसि¨लग बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में 2 मई को सुबह 7 बजे से होगी।
उन्होंने बताया कि नियमानुसार सबसे पहले विकलांग महिलाओं की काउंसि¨लग कराई जाएगी। इसके उपरांत विकलांग पुरुषों की काउंसि¨लग होगी। उनके बाद महिलाओं की काउंसि¨लग कराई जाएगी। शेष की काउंसि¨लग रोस्टर के अनुसार की जाएगी। श्री ¨सह ने बताया कि इसके लिए ग्रामीण क्षेत्रों के प्राथमिक विद्यालयों में उक्त तिथियों तक तैनात हो चुके सहायक शिक्षकों की सूची तैयार कराई जा रही है।


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook