Breaking Posts

Top Post Ad

NET परीक्षा महंगी, शुल्क में 150 रुपये तक वृद्धि : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा महंगी, शुल्क में 150 रुपये तक वृद्धि
लखनऊ। जून में होने वाली राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) के लिए अभ्यर्थियों को पिछले सत्र की तुलना में इस बार अधिक शुल्क अदा करना होगा। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने पिछले सत्र से ही इस परीक्षा के संचालन की जिम्मेदारी सीबीएसई को सौंप दी है। इस बार शुल्क में 150 रुपये तक वृद्धि की गई है।
सूत्रों का कहना है कि अभ्यर्थियों को हार्ड कॉपी जमा करने से मुक्ति दे दी गई है। प्रवेश पत्र भी डाउनलोड करना होगा। आवेदन इंटरनेट पर अपलोड कर दिए गए हैं। आवेदन की आखिरी तिथि 15 मई तय है। डाउनलोड चालान से शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 16 मई निर्धारित है।
यह होगी शुल्क की राशि
सूत्रों का कहना है कि अबकी सामान्य के लिए 600 रुपये, ओबीसी के लिए 300 तथा एससी/एसटी व विकलांग के लिए 150 रुपये देने होंगे। पिछले सत्रों में यह धनराशि क्रमश: 450, 225 व 110 रुपये थी। वृद्धि को लेकर अभ्यर्थियों में नाराजगी है। कुछ दिन पहले छात्रों ने इसे लेकर विरोध भी जताया था। उनका कहना था कि सब कुछ ऑनलाइन होने के चलते जब खर्च में बचत हुई है तो फिर शुल्क वृद्धि का बोझ क्यों डाला जा रहा है।
बीएचयू नहीं बनेगा नोडल केंद्र
पिछले कई वर्षों से राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा के लिए बीएचयू को नोडल केंद्र बनाया जाता रहा है लेकिन इस सत्र में इसकी उम्मीद क्षीण नजर आ रही है। कारण कि अबकी सीबीएसई की ओर से इस संबंध में कोई पत्र नहीं मिला है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि सीबीएसई अब किसी अन्य संस्था को इसकी जिम्मेदारी दे सकती है। किस संस्था को यह जिम्मेदारी दी गई है अभी इसकी जानकारी नहीं हो पाई है।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook