Breaking Posts

Top Post Ad

15 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया , काउंसिलिंग में उमड़ी भीड़

पहले राउंड की काउंसिलिंग में उमड़ी भीड़ , 15 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया
जिले में भरे जाने हैं 200 पद शिक्षक भर्ती
जागरण संवाददाता, लखीमपुर : सोमवार को महराजनगर स्कूल में बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में प्रक्रिया के तहत बीटीसी एवं विशिष्ट बीटीसी अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग हुई। जिले में रिक्त पद से अधिक अभ्यर्थी होने के कारण देर शाम तक काउंसिलिंग हुई। इसका कारण रहा कि इस काउंसिलिंग में वर्ष 2012 के अभ्यर्थी भी शामिल हो गए हैं।

जिले में दो सौ पद भरे जाने हैं, लेकिन 700 से अधिक अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराई है।
सोमवार को वर्ष 2012 के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग कराने या फिर न कराने को लेकर भ्रम की स्थिति बनी रही। देर शाम तक काउंसिलिंग होती रही। गौरतलब है कि पिछले साल 9 दिसंबर को भर्ती का शासनादेश जारी हुआ था। इसमें डायट से प्रशिक्षण प्राप्त और डीएड अभ्यर्थियों को वरीयता देते हुए पहले राउंड की काउंसिलिंग कराने का निर्णय लिया गया था। अनंतिम सूची जिला चयन समिति से 30 अक्टूबर को अनुमोदित होगी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्रेणीवार बची सीटों का विवरण दो नवंबर को परिषद को उपलब्ध कराएंगे। सीट बचने पर दूसरे राउंड की चयन सूची 20 नवंबर को जारी होगी।


सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook