Breaking Posts

Top Post Ad

काउंसलिंग updates सचिव कार्यालय से आई सूची के आधार पर हुई प्रक्रिया

शिक्षकों के 300 पदों की हुई काउंसलिंग , सचिव कार्यालय से आई सूची के आधार पर हुई प्रक्रिया
रायबरेली। बीटीसी व विशिष्ट बीटीसी के साथ ही टीईटी पास शिक्षकों की भर्ती के लिए सोमवार को पूर्व माध्यमिक स्कूल चकअहदमपुर में काउंसलिंग हुई। सुबह से ही काउंसलिंग को लेकर अभ्यर्थियों की भीड़ लगी रही। करीब 200 महिला अभ्यर्थी काउंसलिंग में पहुंची। शाम छह बजे के बाद पुरुष अभ्यर्थियों की काउंसलिंग शुरू हुई।


बेसिक शिक्षा विभाग में बीटीसी, विशिष्ट बीटीसी के साथ ही टीईटी पास 300 शिक्षकों की भर्ती के लिए सोमवार को काउंसलिंग हुई। बेसिक शिक्षा सचिव के कार्यालय से 500 अभ्यर्थियों की सूची काउंसलिंग के लिए आई। इसके आधार पर काउंसलिंग कराई गई। वर्ष 2011 में डायट से पास अभ्यर्थियों को काउंसलिंग में शामिल किया गया है। इसके अलावा वर्ष 2012 के कुछ अभ्यर्थियों को भी शामिल किया गया है। सूची में शामिल न होने के बाद भी कुछ अभ्यर्थी काउंसलिंग में शामिल होने के लिए पहुंचे। काउंसलिंग न होने पर अभ्यर्थियों ने नाराजगी भी जताई। देरशाम तक काउंसलिंग हुई।
बेसिक शिक्षा सचिव कार्यालय से आई सूची के आधार पर काउसंलिंग कराई गई है। डायट से पास होने वाले अभ्यर्थियों को ही इस काउंसलिंग में शामिल किया गया। जो सीटें बचेंगी, उन्हें भरने के लिए 6 नवंबर को काउंसलिंग होगी।
- रामसागर पति त्रिपाठी, बीएसए


सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook