Breaking Posts

Top Post Ad

काउंसलिंग updates - अभ्यर्थियों ने सत्र 2012 वालों को शामिल करने पर जताया विरोध

काउंसलिंग में बीटीसी अभ्यर्थियों ने किया हंगामा
मुरादाबाद। बीटीसी शिक्षक भर्ती के दौरान अभ्यर्थियों ने हंगामा कर दिया। उनका आरोप था कि काउंसिलिंग में नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। उनकी नाराजगी 2012 सत्र के अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग में शामिल किए जाने को लेकर था।बीटीसी शिक्षकों की भर्ती में छूटे हुए बीटीसी प्रशिक्षुओं की भर्ती चल रही है। जिसमें बीटीसी उर्दू, उर्दू और अन्य विषयों के प्रशिक्षु शामिल हैं।
सोमवार को प्राथमिक विद्यालय गांधी पार्क में काउंसिलिंग चल रही थी। इसमें सत्र 2012 के अभ्यर्थियों को भी शामिल कर लिया गया। 2012 से पूर्व के बीटीसी प्रशिक्षुओं ने विरोध शुरू कर दिया। उनकी मांग थी कि 2012 वालों को काउंसिलिंग में शामिल न किया जाए। हालांकि जब उन्हें आदेश की कापी दिखाई गई तो वे शांत हो गए। बीएसए मुन्ने अली ने बताया कि पहली बार आनलाइन आवेदन के लिए वेबसाइट खोली गई थी तब तक 2012 का रिजल्ट नहीं आया था। रिजल्ट आने के बाद दो बार उनके लिए वेबसाइट खोली गई। सचिव बेसिक शिक्षा ने भी इन अभ्यर्थियाें को शामिल करने का आदेश है। ऐसे में उनकी मांग का कोई औचित्य नहीं है। काउंसिलिंग की प्रक्रिया पूरी कर ली गई। 350 के सापेक्ष 379 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग कराई गई।
प्रशिक्षु शिक्षकों की काउंसिलिंग की तिथि बढ़ी
मुरादाबाद। प्रशिक्षु शिक्षकों की सहायक अध्यापक पद तैनाती के लिए 28 अक्तूबर को होने वाली काउंसिलिंग की तिथि बढ़ा दी गई है। उनकी काउंसिलिंग पांच अक्तूबर को कराई जाएगी। चुनाव में ड्यूटी के कारण स्टाफ की दिक्कत हो रही है। जिसके चलते तिथि बढ़ाई गई है।
अभ्यर्थियों ने सत्र 2012 वालों को शामिल करने पर जताया विरोध

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook