एलटी ग्रेड भर्ती में शिक्षकों के 91 फीसदी पद रिक्त : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

फैजाबाद: प्रदेश सरकार के ओर से विज्ञापित कई विभागों की भर्तियां न सिर्फ विवादों से घिरी रहीं बल्कि अभ्यर्थियों ने सरकार को कोर्ट का भी चक्कर लगवाया लेकिन इससे अभी तक अधिकारी सीख नहीं ले पाए हैं।

माध्यमिक शिक्षा विभाग में इन दिनों चल रही एलटीग्रेड शिक्षक भर्ती का आलम किसी भी मायने में इससे जुदा नहीं है। अगर यही हाल रहा तो न भर्ती समय से पूरी हो सकेगी और न ही विवादों के बादल ही छंट सकेंगे। फैजाबाद मंडल के अलग-अलग जिलों में अभी भी 91 फीसद सीटें खाली हैं।
बीते सितंबर माह में प्रदेश के राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के अंतर्गत कुल 6845 शिक्षक व शिक्षिकाओं की भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई। निदेशालय की ओर से बार-बार निर्देश के बाद भी नियुक्ति प्राधिकारियों के कान में जू नहीं रेंग रही। जो आंकड़ा शासन के पास मौजूद है वह चौंकाने वाला है। अधिकांश मंडलों में नियुक्ति प्रक्रिया संतोष जनक नहीं है। खासकर नियुक्ति पत्र निर्गत करने तथा पदभार ग्रहण करने के बीच का अंतर परेशान करने वाला है। अभी रिक्त पदों के सापेक्ष पूरे नियुक्ति पत्र भी निर्गत नहीं किए जा सके। फैजाबाद मंडल में अभी महज नौ फीसद सीटें ही भर सकी हैं। जबकि नियुक्ति पत्र 337 को जारी किए जाने का दावा किया जा रहा है। कुल 475 रिक्त सीटों के सापेक्ष भर्ती शुरू हुई है। यहां काउंसि¨लग पूरी हो चुकी है लेकिन अभी तक 138 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र नहीं दिए गए। ये आंकड़े पखवारे भर पहले आए उस पत्र के हैं जो सभी संयुक्त शिक्षा निदेशकों को भेजा गया है।


ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Breaking News This week