72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की मौलिक नियुक्ति - परीक्षा नियामक प्राधिकारी से सूची मिलते ही प्रक्रिया शुरू : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

72825 प्रशिक्षु शिक्षकों के प्रशिक्षण का परिणाम जारी होते ही मौलिक नियुक्ति की मांग जोर पकड़ गई है। सोमवार को प्रदेश भर के प्रशिक्षुओं ने शिक्षा निदेशालय में इसी मांग को लेकर प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि जल्द ही नियुक्ति दी जाए अन्यथा वह अपने ही साथियों से वरिष्ठता से पीछे हो जाएंगे।
निदेशालय की ओर से अभ्यर्थियों को आश्वस्त किया गया कि परीक्षा नियामक प्राधिकारी के यहां से सूची मिलते ही प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

प्रशिक्षु शिक्षकों के प्रशिक्षण का दूसरा चरण भी पूरा हो गया है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने परीक्षा परिणाम शनिवार को जारी किया। इसमें अधिकांश प्रशिक्षु शिक्षक उत्तीर्ण हो गए हैं। उधर, प्रशिक्षु शिक्षकों ने अपने पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार शिक्षा निदेशालय में बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि उनकी नियुक्ति की प्रक्रिया इसी महीने पूरी कर दी जाए। ऐसा न होने पर वह अपने साथियों से ही वरिष्ठता में पीछे हो जाएंगे। असल में 72825 शिक्षकों की भर्ती में जिन अभ्यर्थियों की पहले चरण में परीक्षा पूरी हो गई थी उन्हें परिषद की ओर से नियुक्ति दी जा चुकी है। करीब साढ़े ग्यारह हजार अभ्यर्थी मौलिक नियुक्ति पाने की लाइन में अब भी शामिल हैं।

इस दौरान निदेशालय सचिव बेसिक शिक्षा परिषद के नहीं थे, ऐसे में कार्यालय की ओर से अभ्यर्थियों से कहा गया कि उनका परीक्षा हाल एक दिन पहले ही जारी हुआ है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी के यहां से सफल अभ्यर्थियों की सूची पहले एससीईआरटी और फिर परिषद कार्यालय आएगी जैसे ही सूची उपलब्ध होगी, नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। यह आश्वासन मिलने के बाद सभी वापस लौट गए। माना जा रहा है कि अभ्यर्थी अब फिर सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी पर परीक्षा का अंकपत्र एवं सफल अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी करने का दबाव बनाएंगे।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/

ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Breaking News This week