Breaking Posts

Top Post Ad

जाते-जाते 94 प्रशिक्षु शिक्षकों को नौकरी दे गया साल 2015 : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

उन्नाव, जागरण संवाददाता: वर्ष 2015 जाते जाते दूसरे बैच के 94 प्रशिक्षु शिक्षकों को नौकरी दे गया। 30 दिसंबर का दिन इन प्रशिक्षु शिक्षकों के लिए शुभ रहा। विद्यालय विकल्प चुनने की काउंसि¨लग के बाद जैसे ही उन्हें नियुक्ति पत्र दिए जाने की घोषणा की गई, सभी के चेहरे खिल उठे। नियुक्ति पत्र हाथ में आते ही इन नवनियुक्त शिक्षकों की खुशी का ठिकाना न रहा।
बीएसए कार्यालय में सुबह से ही दूसरे बैच के प्रशिक्षु शिक्षकों का स्कूल विकल्प और आवंटन की काउंसि¨लग के लिए आना प्रारंभ हो गया था। तीन पुरुष व तीन महिला विकलांगों को पहले विद्यालय चयन के विकल्प दिए गए। इसके उपरांत सभी 28 महिला प्रशिक्षु शिक्षकों ने विद्यालय के विकल्प भरे। काउंसि¨लग के दौरान सभी को तुरंत विद्यालय आवंटित कर दिए गए। वहीं 60 पुरुष प्रशिक्षुओं को रोस्टर के हिसाब से स्कूल आवंटित किए गए। बता दें कि बीती 26 दिसंबर को 97 प्रशिक्षु शिक्षकों को मूल अभिलेखों व प्रशिक्षण प्रमाण पत्रों की काउंसि¨लग के लिए बीएसए कार्यालय बुलाया गया था। काउंसि¨लग में सभी के मूल अभिलेखों और प्रशिक्षण प्रमाण पत्रों की जांच करने के उपरांत उन्हें जमा कर लिया गया था। 29 दिसंबर को विकलांग पुरुषों समेत सभी महिला प्रशिक्षु शिक्षकों की काउंसि¨लग हुई लेकिन अनियमितता की शिकायत मिलने पर बीएसए ने उसे तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया। उन्होंने 30 दिसंबर को पुन: इस काउंसि¨लग को कराने के आदेश दिए थे। सुबह 10 बजे से शुरू हुई काउंसि¨लग 12 बजे तक चली। बेसिक शिक्षा अधिकारी कौस्तुभ कुमार ¨सह ने बताया कि दूसरे बैच के 94 प्रशिक्षु शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दे दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि अब यह प्रशिक्षु शिक्षक अपने विद्यालयों में जाकर शिक्षण कार्य कर सकते हैं।


ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook