Breaking Posts

Top Post Ad

भरे जाएंगे शिक्षकों के रिक्त पद , एक माह के अंदर विज्ञापन : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अच्छे दिनों का बिगुल बज चुका है। कार्यवाहक कुलपति के तौर पर प्रो. ए सत्यनारायण ने जो काम शुरू किए थे, अब उसे स्थायी कुलपति के तौर पर प्रो.रतन लाल हांगलू आगे बढ़ाने के लिए तैयार हैं। बुधवार को उन्होंने पदभार ग्रहण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में विश्वविद्यालय के सभी रिक्त पदों को एक माह के अंदर भरने के लिए विज्ञापन जारी करने को कहा है।
इसके लिए उन्होंने विश्वविद्यालय में अलग से रिक्रूटमेंट सेल गठित करने को कहा। कहा कि शिक्षकों और कर्मचारियों की कमी के चलते ही काफी काम में रूकावट आती है। इसलिए सबसे पहले वह रिक्रूटमेंट सेल का गठन कर इस कमी को दूर करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी होगी। किसी भी उम्मीदवार या शिक्षक को शिकायत का मौका नहीं दिया जाएगा। इस प्रक्रिया को नए सत्र के शुरूआत होने तक पूरा कर लिया जाएगा। 1पाठ्यक्रमों में होगा बदलाव 1प्रो.हांगलू ने कहा कि आज जरूरी है कि छात्रों को रोजगार से जोड़कर शिक्षा दी जाए। इसके लिए पाठ्यक्रम में रोजगारपरक विषयों को शामिल किया जाएगा। कहा कि ग्लोबलाइजेशन को देखते हुए दुनिया के उन विषयों को भी यहां पढ़ाया जाएगा जो छात्रों को रोजगार दिलाने में काम आएगा। उन्होंने च्वाइस्ड बेस्ड क्रेडिट सिस्टम (सीबीसीएस) को भी प्रभावी तौर पर लागू करने की बात कही।

ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook