Breaking Posts

Top Post Ad

स्कूलों की ऑनलाइन मॉनिटरिंग , शिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए बनेगी टास्कफोर्स : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन ने कहा है कि स्कूलों की मॉनिटरिंग के लिए ऑनलाइन व्यवस्था की जा रही है। वहीं बच्चों के विकास के लिए खेलकूद पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। यह उस संदेश के अंश हैं जो बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन ने 26 जनवरी के लिए जारी किया है।
इस संदेश को 26 जनवरी को स्कूलों में पढ़ा जाएगा। इसमें बेसिक शिक्षा विभाग में हो रही शिक्षक भर्ती से लेकर मिड डे मील में दूध बांटने तक का जिक्र है। श्री हसन ने कहा है कि स्कूल के विद्यार्थियों को बर्तन व स्कूल बैग बांटने के लिए भी व्यवस्था भी की जा रही है।
राज्य से लेकर स्कूल स्तर तक पर टॉस्क फोर्स गठित की गई है ताकि शिक्षा व्यवस्था में सुधार हो सके।
वहीं बेसिक शिक्षा निदेशक डीबी शर्मा ने अपने संदेश में कहा है कि यूपी ने बुनियादी शिक्षा के स्तर पर जेण्डर गैप को खत्म करने में सफलता पाई है क्योंकि अब छात्र व छात्रओं का नामांकन समान हो गया है। लेकिन शिक्षा की गुणवत्ता बड़ी चुनौती है क्योंकि विद्यार्थियों की स्कूलों में उपस्थिति संतोषजनक नहीं है। कई विभागीय कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं लेकिन इनसे कोई खास उपलब्धि हासिल नहीं हो रही है। उन्होंने विभागीय अधिकारियों, कर्मचारियों, शिक्षकों और अभिभावकों का आह्वान किया है कि वे मिल कर सामूहिक प्रयास से शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने में अपना योगदान दे।
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook