Breaking Posts

Top Post Ad

स्ववित्तपोषित शिक्षकों ने मांगा स्थाई शिक्षकों सा हक : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

फैजाबाद: डॉ.राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के संबद्ध महाविद्यालयों के स्ववित्तपोषित शिक्षकों के सम्मेलन में स्थायी शिक्षकों की भांति सुविधा, सेवा व अधिकार दिए जाने की मांग गूंजती रही।
सम्मलेन में स्थायी शिक्षकों की तरह स्ववित्तपोषित शिक्षकों का भी राजकीय अवकाश स्वीकृत करने तथा विवि की समितियों में शामिल करने की मांग उठी। मांग पूरी न होने की दशा में 31 जुलाई के बाद आंदोलन छेड़ने का एलान किया गया। अविवि के वीसी को मांग पूरी करने के लिए 31 जुलाई तक का समय दिया गया है।
नाका स्थित हनुमानगढ़ी के सभागार में सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष डॉ.नीरज वाजपेयी ने कहा कि सेल्फफाइनेंस शिक्षकों का शोषण किया जा रहा है।
बोले कि यदि शोषण बंद न हुआ तो शिक्षक आंदोलन की राह पकड़ने को मजबूर होंगे। उन्होंने विवि से मांग की कि शिक्षकों का मानदेय निर्धारित किया जाए। साथ ही अनुमोदित शिक्षक सूची के आनलाइन करने, केंद्राध्यक्ष बनाने, विवि के मूल्यांकन के दौरान काटी गई चार फीसद राशि शिक्षक के खाते में शीघ्र भेजने की मांग की गई। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ऐसे शिक्षकों को वरिष्ठता के आधार पर मूल्यांकन कार्यों में समन्यवक व सहसमन्यवक बनाया जाए। कहा कि विवि प्रशासन ऐसे शिक्षकों को मौखिक व प्रायोगिक परीक्षाओं में परीक्षक भी बनाए।
संघ के महामंत्री कपूर कुमार पांडेय ने कहा कि स्ववित्तपोषित शिक्षकों को विवि के द्वारा गठित समितियों में स्थान दिया जाए। सम्मेलन को संबोधित करने वालों में प्रदेश सचिव डॉ.ज्ञानेंद्र ¨सह, डॉ.एसके श्रीवास्तव, डॉ.विजय प्रताप ¨सह, डॉ.राम प्रताप मिश्रा, डॉ. देवेंद्र कुमार उपाध्याय, डॉ. मनोज कुमार, डॉ.देवेंद्र कुमार उपाध्याय व डॉ.अनिल कुमार ¨सह, डॉ.विन्ध्यमणि त्रिपाठी रहे। इस मौके पर सैकड़ों शिक्षक मौजूद रहे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook