Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों ने मांगा प्रमोशन: शिक्षकों ने प्रतिमा स्थल पर किया प्रदर्शन, शिक्षकों ने प्रदेश सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाकर जमकर नारेबाजी की : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

जासं, लखनऊ : वरिष्ठता के आधार पर पदोन्नत किये जाने की मांग को लेकर अंतरजनपदीय शिक्षकों ने बुधवार को हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा स्थल पर प्रदर्शन किया। शिक्षकों ने प्रदेश सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाकर जमकर नारेबाजी की।
दोपहर बाद शिक्षकों ने मुख्यमंत्री के नाम जिला प्रशासन के अधिकारी को ज्ञापन देकर प्रदर्शन समाप्त किया। ये सभी ‘अंतरजनपदीय शिक्षक वेलफेयर एसो.’ के बैनर तले एकजुट हुए।
संगठन के प्रदेश अध्यक्ष कमलेश पाण्डेय का कहना है कि सरकार ने प्रदेश भर में 44 हजार शिक्षकों का गृह जनपद में तबादला तो कर दिया, लेकिन उनके कई वषों के सेवा अनुभव को समाप्त करके कनिष्ठ शिक्षक के पद पर तैनाती दी गई। दूसरी तरफ नए शिक्षकों को पदोन्नाति दी जा रही है, जो उचित नहीं है।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
उन्होंने शिक्षकों की प्रथम नियुक्ति तिथि को आधार बनाकर पदोन्नति की मांग उठाई। प्रदेश महामंत्री वाहिद अली ने बताया कि शासन शिक्षकों की मांग पर गंभीर नहीं है। जिससे शिक्षक आन्दोलनरत हैं। कहा कि शिक्षकों के हक में जल्द कोई निर्णय नहीं आया तो भूख हड़ताल को मजबूर होंगे। इस दौरान सुरेश, विमल, रामेश्वर, प्रभूदयाल आदि शामिल रहे।
राज्यपाल से मिला प्रतिनिधिमंडल
विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के पदाधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल राम नाईक से मिला और उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत करवाया। प्रदेश संगठन मंत्री शशी प्रभा सिंह ने बताया कि वर्ष 2004 में विशिष्ट बीटीसी शिक्षकों की चयन प्रक्रिया शुरू हुई लेकिन शासन की देरी के कारण उन्हें प्रशिक्षण प्राप्त कर अंतिम नियुक्ति दिसंबर 2015 व जनवरी 2016 को मिल पाई। राज्यपाल की ओर से उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया।
गांधी प्रतिमा पर अपनी मांगों को लेकर करते अंतरजनपदीय शिक्षक
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook