Breaking Posts

Top Post Ad

351 बीटीसी अभ्यर्थी बने सहायक अध्यापक

अमर उजाला/बलरामपुर बेसिक शिक्षा के प्राथमिक स्कूलों में शिक्षकों की कमी दूर हो गई है। मंगलवार को 351 बीटीसी अभ्यर्थियों को प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापक पद का नियुक्ति पत्र दे दिया गया। बीएसए दफ्तर में सभी अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देकर संबंधित स्कूलों में 15 दिन में जॉइन करने का निर्देश दिया गया है।

बीएसए अरुण कुमार ने मंगलवार को बताया कि 15 हजार बीटीसी शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत जिले में 351 अभ्यर्थियों को एकल व दो शिक्षकों वाले प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापक के पदों पर तैनाती के लिए मंगलवार देर शाम तक नियुक्ति पत्र का वितरण कराया गया।

डायट प्राचार्य एचएन त्रिपाठी की अध्यक्षता वाली शासन स्तर से गठित कमेटी की निगरानी में सहायक अध्यापकों के नियुक्ति पत्र तैयार कराए गए। सभी अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वाले स्कूलों में 15 दिन में जॉइन करने का निर्देश दिया गया है।

बीएसए ने बताया कि 15 हजार बीटीसी शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत जिले में 500 सहायक अध्यापकों की तैनाती होनी थी। शासन द्वारा निर्धारित कटआफ मेरिट के अनुसार आरक्षित व अनारक्षित सीटों के सापेक्ष काउंसलिंग में 351 अभ्यर्थियों के अभिलेख दुरुस्त पाए गए।

काउंसलिंग में आठ अभ्यर्थियों के अभिलेख संदिग्ध होने पर जांच कराई जा रही है। अभिलेखों की जांच रिपोर्ट के बाद इन अभ्यर्थियों के खिलाफ अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook