Breaking Posts

Top Post Ad

टूट गया शिक्षक बनने का सपना : दो साल से चल रही 15 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के नियुक्ति पत्र तैयार होने के बाद बटने से पहले उच्च न्यायालय के निर्देश पर रोक

मैनपुरी : दो साल से चल रही 15 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के नियुक्ति पत्र तैयार होने के बाद बटने से पहले उच्च न्यायालय के निर्देश पर रोक लगा दी गई है। अब इन शिक्षकों की नौकरी फिलहाल खटाई में पड़ गई है।
सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा ने देर शाम जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को भेजे पत्र में कहा गया है कि उच्च न्यायालय ने 15 हजार शिक्षक भर्ती के नियुक्ति पत्र जारी करने पर रोक लगा दी है। नियुक्ति पत्र जारी नहीं किए जाएं और यदि जारी कर दिए गए हैं तो इन शिक्षकों को विद्यालय में ज्वाइ¨नग नहीं दी जाए।
बता दें कि जिले में 300 शिक्षकों के पद रिक्त थे। इनमें से 283 शिक्षकों के नियुक्ति पत्र तैयार हो गए थे। शाम छह बजे नियुक्ति पत्र बीएसए कार्यालय में बटने का समय निर्धारित किया गया था लेकिन पांच बजे ही सचिव बेसिक शिक्षा का फरमान जारी हो गया कि फिलहाल अग्रिम आदेशों तक नियुक्ति पत्र जारी करने पर रोक लगा दी जाए।
सचिव के पत्र में यह भी कहा गया है कि यदि नियुक्ति पत्र जारी कर दिए गए हों तो इनकी ज्वाइ¨नग पर रोक लगा दी जाए। अचानक हुए इस फैसले से शिक्षक बनने का सपना संजोए बैठे 300 अभ्यर्थियों का सपना चकनाचूर हो गया है। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी भारती शाक्य ने कहा कि नियुक्ति पत्र फिलहाल नहीं बांटे गए हैं। सचिव के निर्देश पर नियुक्ति पत्र रोक दिए गए हैं।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook