Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों के वेतन के बराबर 26,000 शिक्षामित्र मांग रहे मानदेय

सुलतानपुर : बेसिक स्कूलों में कार्यरत शिक्षामित्रों ने अब समायोजित शिक्षकों के वेतन के बराबर मानदेय की मांग शुरू कर दी है।
सोमवार को कलेक्ट्रेट के सामने शिक्षामित्रों ने आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले धरना प्रदर्शन कर नारेबाजी की और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपकर प्रभावी कार्रवाई किए जाने की मांग की।
जिलाध्यक्ष दिनेश चंद्रा व महामंत्री प्रदीप यादव के संयोजन में एसोसिएशन कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट के सामने तिकोनिया पार्क में तंबू के नीचे डेरा जमा लिया। धरना हुआ। इस दौरान आयोजित सभा में सरकार की रीति-नीति पर हमले किए गए। केसी मिश्रा, रामशिरोमणि वर्मा आदि ने कहाकि प्रदेश में 1,37,000 शिक्षामित्रों को शिक्षक पद पर समायोजित कर दिया गया है, लेकिन 26,000 शिक्षामित्र अदालत के आदेश की वजह से समायोजन से वंचित रह गए। अवशेष शिक्षामित्रों का भी समायोजन किया जाना चाहिए। इस दौरान बेहद कम 3,500 रुपये मानदेय पर जीवन-यापन करने वाले शिक्षामित्रों को विपरीत परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए समायोजन की प्रक्रिया पूरी करने तक 30,000 रुपये मानदेय का भुगतान किया जाना चाहिए। इस मौके पर भजनलाल, रामसुभावन, बाल गो¨वद, रामजीत गौतम, जगध्यान, सुतीक्ष्ण तिवारी, रवींद्र ¨सह, जगदीश प्रसाद आदि मौजूद रहे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook