Breaking Posts

Top Post Ad

अंतर जिला तबादले की दूसरी सूची की माँग हुई क्रांतिकारी शिक्षकों ने ली गोमती नदी में जल समाधि

बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों की अंतर जिला तबादले की दूसरी सूची जारी करने की मांग तेज हो चली है
जिसको लेकर आज बेसिक शिक्षकों ने बेसिक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन उ0प्र0 के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र कुमार यादव एवं महामंत्री रामेश्वर मौर्य व संघ के संरक्षक शिक्षक विधायक उमेश द्विवेदी की अगुवाई लक्ष्मण मेला मैदान में विशाल धरना प्रदर्शन करके प्रदेश सरकार को अपनी ताकत का एहसास करा दिया।
प्रदेश के करीब 5476 बेसिक शिक्षकों को तबादले का लाभ अभी तक न मिल पाने के कारण शिक्षकों में बहुत ही आक्रोश देखने को मिला वहीँ सारा दिन सिर्फ आश्वाशन एडीएम लखनऊ देते रहे की आपकी वार्ता मुख्य मंत्री या बेसिक शिक्षा मंत्री से करवाने के लिये प्रयाशरत है।
लेकिन पहले ही इंटेलिजेन्स और एलआईयू को अल्टीमेटम दिया जा चुका था की यदि 4:30 बजे तक हमारी वार्ता उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य मंत्री या बेसिक शिक्षा मंत्री से समय रहते न कराई गयी तो हम ठीक 5 बजे गोमती नदी में जल समाधि ले लेंगे और अंतर्जनपदीय तबादला चाहने वाले शिक्षकों ने ठीक 5 बजे उपस्थित लगभग डेढ़ हजार शिक्षकों में से लगभग 150 शिक्षकों में गोमती नदी में छलांग लगा दी लेकिन प्राशासन की तरफ से जल समाधि लेने वाले शिक्षकों को बचाने के लिये कोई भी शासनिक व्

प्राशासनिक अधिकारी समाचार लिखे जाने तक (7:00 बजे)नही पहुँचा है।और शिक्षकों ने जल समाधि ले रखी है और प्रदर्शन कारी शिक्षकों का कहना है कि जब तक हमारी वार्ता मुख्य मंत्री या बेसिक शिक्षा मंत्री से नही करायी जायेगी नदी से बाहर नही निकलेंगे।  शिक्षको को दूसरी लिस्ट में उन्हें भी अपने घर लौटने का मौका मिलना चाहिये शिक्षकों का हक है। ऐसे ही पहली सूची के करीब तीन हजार शिक्षकों ने प्रत्यावेदन दिए हैं वह भी आदेश की राह देख रहे हैं।बेसिक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन उप्र के विभिन्न जिलों से आए शिक्षकों ने लक्ष्मण मेला मैदान में धरना-प्रदर्शन किया। शिक्षकों ने कहा कि अंतर जिला तबादले के लिए 23724 शिक्षकों के ऑनलाइन आवेदन आए थे उनमें से 3162 ने अपना सत्यापन नहीं कराया। केवल 15087 शिक्षकों को तबादले का लाभ मिला है। शिक्षकों ने यह भी कहा कि कुछ कनिष्ठ शिक्षकों को तबादले का लाभ मिल गया, लेकिन वरिष्ठ शिक्षक अब भी आदेश की राह देख रहे हैं। 5476 शिक्षक तबादले की सभी सेवा शर्ते पूरी करते हैं उन्हें भी अपने घर लौटने का मौका दिया जाना चाहिये।ऐसे ही शिक्षकों के प्रत्यावेदनों पर भी सहानुभूति पूर्वक विचार किया जाए। शिक्षकों ने प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र कुमार यादव एवं महामंत्री रामेश्वर मौर्य की अगुवाई में पूरा दिन नारेबाजी भी की।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook