Breaking Posts

Top Post Ad

TGT-PGT: टीजीटी-पीजीटी की परीक्षा 2017 में ही, प्रतियोगी मोर्चा ने 2016 में ही इम्तिहान कराने के लिए किया घेराव, टीजीटी 2013 इंटरव्यू खत्म होते ही 2011 के साक्षात्कार शुरू

टीजीटी-पीजीटी 2016 की लिखित परीक्षा 2017 में ही होने के आसार हैं। प्रतियोगियों के घेराव एवं आंदोलन के बाद भी चयन बोर्ड ने जल्द परीक्षा कराने से इन्कार किया है।
चयन बोर्ड अफसरों का कहना है कि इम्तिहान
जनवरी में जरूर कराया जा सकता है, लेकिन अब तक परीक्षा केंद्र आदि तय न होने से उसके पहले इम्तिहान हो पाने की कोई उम्मीद नहीं है। इसी तरह टीजीटी 2013 का विषयवार साक्षात्कार कार्यक्रम दे पाने से भी मना कर दिया गया है।
1माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड प्रतियोगी मोर्चा के पीएन वर्मा की अगुवाई में सोमवार को युवाओं ने कार्यालय का घेराव-प्रदर्शन किया। इसमें बड़ी संख्या में युवा पहुंचे। युवाओं ने अफसरों से कहा कि वह 2016 का परीक्षा कैलेंडर 30 अक्टूबर तक जारी करें वरना आंदोलन होगा। अन्य मुद्दों पर चयन बोर्ड अध्यक्ष हीरालाल गुप्त से वार्ता हुई। उन्होंने युवाओं को आश्वस्त किया कि 2016 की टीजीटी-पीजीटी परीक्षा जनवरी 2017 तक करा ली जाएगी। 2011 की लिखित परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन नवंबर से कराने की तैयारी है और 2011 का साक्षात्कार 2013 का टीजीटी साक्षात्कार खत्म होते ही शुरू किया जाएगा। 1अध्यक्ष ने 2013 टीजीटी साक्षात्कार की विषयवार तारीख घोषित करने से मना कर दिया। उन्होंने यह जरूर कहा कि 2013 के साक्षात्कार में लागू कोडिंग प्रणाली में शुचिता बनाए रखने के लिए रैंडम विधि अपनाई जाएगी। वहीं साक्षात्कार के सभी बोर्डो में अंक पहले की तरह ही मिलेंगे, सिलाई कढ़ाई टीजीटी में कुछ समस्या है उसका रिजल्ट जल्दी घोषित होगा। यहां विक्की खान, अभिषेक सिंह, शेर सिंह, अतुल द्विवेदी, अमर बहादुर राहुल तिवारी आदि मौजूद थे।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook