Breaking Posts

Top Post Ad

अनुदेशक भर्ती में बढ़े 12 हजार नए दावेदार

बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में खेलकूद एवं शारीरिक शिक्षा अनुदेशक भर्ती के लिए आवेदन करने की समय सीमा मंगलवार शाम पांच बजे पूरी हो गई। परिषद ने ई-चालान से शुल्क जमा करने व ऑनलाइन आवेदन करने की मियाद बढ़ाई थी।
इसमें शुल्क जमा करने वालों की संख्या महज 2100 ही बढ़ी, वहीं 12 हजार से अधिक नए आवेदक सामने आए हैं।प्रदेश भर में परिषद की ओर से संचालित उच्च प्राथमिक विद्यालयों में खेलकूद तथा शारीरिक शिक्षा के अंशकालिक 32022 अनुदेशकों की संविदा पर नियुक्ति प्रक्रिया चल रही है।
इसका आदेश शासन ने 19 सितंबर को जारी किया। भर्ती के लिए 24 अक्टूबर से वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन लिए गए। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख नौ नवंबर, ई-चालान फार्म द्वारा बैंक आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 11 नवंबर एवं चालान भरते हुए आवेदन पत्र पूर्ण करने की अंतिम तारीख 15 नवंबर को शाम पांच बजे तय की गई थी। अंतिम दिनों में बड़ी संख्या में युवाओं ने पंजीकरण कराया। इसीलिए संख्या एक लाख 80 हजार 950 पहुंच गई। इस बीच नोटबंदी की वजह से ई-चालान आदि में अभ्यर्थियों को परेशानी हुई। यह मामला वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष पहुंचा तो उन्होंने निर्देश जारी किए।
परिषद ने पंजीकरण करा चुके अभ्यर्थियों को 19 नवंबर तक ई-चालान के जरिए फीस जमा करने व 22 नवंबर की शाम पांच बजे तक आवेदन पूर्ण करने की मियाद बढ़ाई। परिषद सूत्रों की मानें तो ई-चालान से शुल्क जमा करने वालों की संख्या में बहुत अंतर नहीं आया, बल्कि 2100 नए युवाओं ने धनराशि जमा की, लेकिन आवेदकों की संख्या 12 हजार से अधिक बढ़ी है। ज्ञात हो कि मियाद बढ़ने के पहले एक लाख 42 हजार अभ्यर्थी आवेदन कर चुके थे, इधर छह दिनों में यह संख्या अब बढ़कर एक लाख 54 हजार 216 हो गई है, इसमें 8625 विकलांग आवेदक भी हैं। फिलहाल अब आवेदन की समय सीमा बढ़ने के आसार नहीं है। ऑनलाइन आवेदन पत्र में संशोधन अब अभ्यर्थी 28 से 30 नवंबर शाम पांच बजे तक होगा। एनआइसी से अभ्यर्थियों की सूची आने के बाद परिषद की ओर से भर्ती के लिए अगले आदेश जारी होंगे।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook