Breaking Posts

Top Post Ad

UP BOARD: प्रवेश पत्र की गलती सुधारेंगे प्रधानाचार्य, सुधार के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के चक्कर नहीं पड़ेंगे लगाने

बदायूं : हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा के परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र संबंधी परेशानी नहीं होगी। सुधार के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। माध्यमिक शिक्षा विभाग के सचिव की ओर जारी निर्देश के अनुसार संबंधित कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रवेश पत्र में सुधार कर सकेंगे।
जिसकी सूचना क्षेत्रीय कार्यालय को देनी होगी। बोर्ड परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र बोर्ड से ही जारी किए जाते हैं। जिसपर परीक्षार्थी का नाम, पिता का नाम, अनुक्रमांक या फोटो को लेकर समस्या रहती है। गलत ¨पट्रिंग की वजह से या फिर फोटो न होने पर उन्हें जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के चक्कर लगाने पड़ते थे। जिससे खासी परेशानी का सामना करना पड़ता था। इस समस्या से उन्हें बचाने के लिए बोर्ड की ओर से अलग व्यवस्था की गई है। जिसके अंतर्गत प्रधानाचार्य प्रवेश पत्र में उजागर कमियों को कॉलेज में मौजूद साक्ष्य के आधार पर सही कर सकेंगे। प्रवेश पत्र में परीक्षार्थी का फोटो न होने की स्थिति में फोटो लगाकर उसे प्रमाणित किया जाएगा। बाकी करेक्शन पेन से किया जा सकेगा। जिसकी सूचना जिला विद्यालय निरीक्षक को दी जाएगी। साथ ही क्षेत्रीय कार्यालय को भी रिपोर्ट की जाएगी। हालांकि परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र आने का इंतजार किया जा रहा है। प्रवेश पत्र आने पर स्थिति सामने आएगी।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook