Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक भर्ती में जिला वरीयता की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन

भदोही.शिक्षक भर्ती में जिला वरीयता की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन धरना प्रदर्शन कर बेसिक शिक्षा सचिव संजय सिन्हा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
प्रशिक्षुओं का आरोप है, कि वैकेंसी में जिला वरीयता का उल्लेख था लेकिन काउंसलिंग से कुछ दिन पूर्व जिला वरीयता समाप्त करने का फरमान जारी कर दिया गया दूसरे जिलों के अभ्यर्थी काउंसलिंग में भाग लेंगे जिससे यहाँ से प्रशिक्षण लेने वाले प्रशिक्षुओं को नौकरी नहीं मिल सकेगी।

गौरतलब है कि सरकार ने प्राथमिक विद्यालयों में 12460 पदों पर सहायक अध्यापकों की भर्ती निकाली। जिसमें भदोही जनपद में 324 पद दिए गए। भर्ती आने से जनपद के डायट से बीटीसी का प्रशिक्षण लेने वाले प्रशिक्षुओं में आस जगी की इस बार उम्हे नौकरी जरूर मिल जायेगी। लेकिन कई जनपद ऐसे हैं जहां भर्ती में सीटों की संख्या शून्य है, ऐसे में उन्हें यह अधिकार दिया गया कि वे किसी अन्य एक जनपद में आवेदन कर काउंसलिंग करा सकते हैं। साथ ही उनका उस जनपद के प्रशिक्षुओं के साथ ही मेरिट बनाया जाएगा। इसे लेकर जनपद के प्रशिक्षुओं में आक्रोश है।

प्रशिक्षुओं की माग है कि भर्ती में सिर्फ जनपद के प्रशिक्षुओं को भाग लेने का मौका दिया जाय क्योंकी पूर्व में भी इसी नियम के तहत भर्तियां हुई हैं। ऐसे में नए नियम से प्रशिक्षुओं के साथ अन्याय हो रहा है। प्रशिक्षुओं का आरोप हैं की पिछली सरकार के गलत नीतियों का खामियाजा उन्हें उठाना पड़ रहा है। ऐसे में उन्हें नई सरकार से काफी उम्मीद है। गौरतलब हो की इस भर्ती की काउंसलिंग कल से ही शुरू हो रही है।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook