Breaking Posts

Top Post Ad

UPPSC: सीसैट प्रभावित अगले हफ्ते कर सकेंगे आवेदन

इलाहाबाद : उप्र लोकसेवा आयोग जल्द ही पीसीएस प्री 2017 में आवेदन करने के लिए फिर से वेबसाइट खोलेगा। शासन के आदेश पर आयोग यह कदम सीसैट (सिविल सर्विस एप्टीट्यूट टेस्ट) प्रभावित अभ्यर्थियों को दो अतिरिक्त मौका दिये जाने के लिए उठा रहा है।
इस संबंध में 15 दिन पहले निर्देश जारी हो चुके हैं, लेकिन आयोग आवेदन लेने की औपचारिकताएं पूरी करने में जुटा था।
अगले सप्ताह नोटीफिकेशन जारी होने की पूरी उम्मीद है। संघ लोकसेवा आयोग (यूपीएससी) की तर्ज पर उप्र लोकसेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने पीसीएस 2012 से 2015 तक की परीक्षा में सीसैट लागू किया था। इसकी वजह से बड़ी संख्या में अभ्यर्थी परीक्षा उत्तीर्ण नहीं कर सके और तय उम्र सीमा को भी लांघ गए। प्रभावित अभ्यर्थी दो अतिरिक्त अवसरों की मांग कर रहे थे।

सूबे की नई सरकार ने अपनी दूसरी ही कैबिनेट में इसको मंजूरी दे दी। उसका शासनादेश भी 15 दिन पहले जारी हो चुका है। इसमें कहा गया है कि जो अभ्यर्थी 2013 की परीक्षा में सम्मिलित हुआ हो और वर्ष 2017 में ओवरएज हो चुका हो उसे वर्ष 2017 व वर्ष 2018 पीसीएस में सम्मिलित होने का मौका दिया जाता है। आयोग हालांकि पीसीएस 2017 में करीब 300 पदों के लिए आवेदन ले चुका है और चार लाख 57 हजार अभ्यर्थियों ने दावेदारी की है। नोटीफिकेशन मई के पहले सप्ताह में किसी भी दिन जारी हो सकता है। उसी के बाद आवेदन लिए जाएंगे। आयोग के सूत्र बताते हैं कि पीसीएस प्री परीक्षा इस बार जुलाई में कराने की तैयारी है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook