Breaking Posts

Top Post Ad

SHIKSHAMITRA: 02 मई 2017 को अंतिम रुप से शिक्षामित्र समायोजन और वैधता केस की होने वाली सुनवाई के सम्बन्ध में एक विश्लेषण: जावेद की कलम से ब्रेकिंग न्यूज..

जावेद की कलम से ब्रेकिंग न्यूज..मित्रों जैसा कि आप जान चुके हैं कि अब अपना केस अंतिम पड़ाव पर है, और फाइनल होने की ओर है। तथा माननीय सुप्रीम कोर्ट में 02 मई 2017 को अंतिम रुप से शिक्षा मित्र समायोजन संबंधित अपने केस की सुनवाई होना है।


जिसके लिए आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन पहले से ही केंद्र व राज्य सरकार के साथ सामंजस्य बना कर चल रहा था। और अंततः सरकार उत्तर प्रदेश के समायोजित शिक्षकों एवं शिक्षामित्रों के हित को सुरक्षित रखने के लिए तेजी से आगे बढ़ रही है। और आने वाली 02 मई को होने वाली सुनवाई के लिए अच्छे वकीलों के द्वारा पैरवी करने के लिए तैयार है।
आपको बता दें कि आगामी 02 मई को होने वाली सुनवाई के लिए राज्य सरकार जाने-माने वरिष्ठ अधिवक्ता के० के० वेणुगोपाल जी को हायर किए जाने के लिए प्रयासरत है। और पूरी संभावना है की वरिष्ठ अधिवक्ता के के वेणुगोपाल जी फाइनल हो जाएं। जिसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है और आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन इसमें पूरे मनोयोग से सहयोग कर रहा है। तथा सरकार के इस कदम का स्वागत करता है।
साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा व परिषद के द्वारा पहले से हायर किये हुए वकील पूर्ववत रहेंगे। जिसमें दिनेश द्विवेदी जी और की अहम भूमिका रहेगी।
इसी के साथ मित्रों आप कल की गतिविधियों को देखकर समझ गए होंगे कि कोर्ट में कौन संगठन क्या कर रहा है? कुछ लोग मात्र सोशल मीडिया पर केस लड़ रहे हैं तो कुछ केवल आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के विरुद्ध सोशल मीडिया पर लड़ रहे हैं। जो लोग बहुत लंबी लंबी पोस्ट लिखा करते थे कि सफेदा मैटर पर शेखर नाफड़े जी, शशि भूषण जी ये करेंगे, वो करेंगे। लेकिन जब समय आया तो टीम के वकील गायब।
कुछ लोग नोडल अधिकारी पर बहुत कूदा करते थे परंतु जब समय आया तो वह भी नदारद और कुछ न कर सके। अमित सिब्बल जी के लिए बात कही गई कि बहुत लंबी बहस की, जबकि शिक्षा मित्र मैटर पर कल कोई बहस हुई ही नहीं। आखिर कब तक सभी लोगों को गुमराह किया जाता रहेगा?
मित्रों अब समय आ गया है कि माननीय कोर्ट से हम लोगों को हमारा अधिकार मिले। इसके लिए आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन अपनी पूरी तैयारियों में जुटा हुआ है। आप लोग संगठन का सहयोग कीजिए जिससे हम लोग माननीय सुप्रीम कोर्ट में साक्ष्यों सहित अच्छा प्रदर्शन कर सकें। और हम सब का भविष्य सुरक्षित हो सके, हमारी नौकरी बच सके।
और इसके लिए सरकारी वकीलों के साथ-साथ संगठन के अच्छे वकीलों के होना का होना भी बहुत जरूरी है।
इसी के साथ आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन समायोजन से वंचित शिक्षामित्र साथियों के लिए भी वरिष्ठ अधिवक्ता कोर्ट में लेकर जाएगा। जिससे समायोजन से वंचित शिक्षा मित्रों का भविष्य भी सुरक्षित हो सके। समायोजन से वंचित शिक्षा मित्रों के साथ आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन पहले से ही रहा है और उनके लिए संघर्ष करता रहा है। उनके लिये पहले भी माननीय कोर्ट में वरिष्ठ अधिवक्ताओं को खड़ा किया है, आज अंतिम पड़ाव में भी समायोजन से वंचित शिक्षामित्र साथियों के लिए आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन आने वाली 2 मई को वरिष्ठ अधिवक्ता खड़ा करके उनके लिए भी बहस कराएगा, उनके समायोजन का रास्ता भी साफ हो सके और उनका भविष्य भी सुरक्षित हो सके।
इसी के साथ.........
जय शिक्षक.......
जय शिक्षा मित्र........
आपका,
जितेंद्र शाही,
विश्वनाथ सिंह कुशवाहा,
लेखक,
सय्यद जावेद मियाँ,
आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन, उत्तर प्रदेश।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook