Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों ने किया बुद्धिशुद्धि यज्ञ, कहा- सीएम के अलावा किसी से नहीं करेंगे बात

देवरियाः लखनऊ में चल रही अपर मुख्य सचिव राज प्रताप सिंह से वार्ता असफल होने के बाद शिक्षामित्रों ने गुरुवार को निर्णायक जंग छेड़ दी है। शिक्षामित्रों ने देवरिया में बुद्धिशुद्धि यज्ञ किया।
शिक्षामित्रों का विरोध सरकार के खिलाफ देखा जा रहा है। सभी जिला मुख्यालयों पर आंदोलित शिक्षामित्रों ने ‘करो या मरो’ का नारा देते हुए कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री के अलावा किसी से बात नहीं करनी है।

शिक्षामित्रों ने कहा कि हमें शिक्षा पद से बर्खास्त कर दिया गया है। उन पदों का अभी तक समायोजन नहीं हुआ है। उसी पद पर वापस जाने की हम मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारा बुद्धिशुद्धि यज्ञ योगी जी और हमारे विभाग के सचिव के लिए है। ये लोग अभी भी हमारी समस्याओं को नहीं समझ पा रहे हैं। यह यज्ञ इसलिए किया जा रहा है ताकि ईश्वर उनको बुद्धि प्रदान करे और वो हमारी मांगे मान लें।

शिक्षामित्रों ने कहा कि पूर्ववर्ती सपा सरकार के कार्यकाल में एक सभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मांग की थी कि सरकार अध्यादेश लाकर शिक्षामित्रों को शिक्षक का दर्जा दे, लेकिन सत्ता में आने के बाद वह अपनी बात भूल रहे हैं। अगर जल्द ही शिक्षामित्रों का समायोजन नहीं हुआ तो हम लोग सड़क पर आने को विवश हो जाएंगे।

25 अगस्त को दिल्ली के जंतर-मंतर पर शिक्षामित्रों के सम्भावित प्रर्दशन में देश के प्रमुख समाजसेवी अन्ना हजारे के शामिल होने से सरकार के कान खड़े हो गए हैं। शिक्षामित्रों ने घोषणा की है कि वे 17 से 19 अगस्त तक जिलों में आंदोलन करेंगे और मांगें पूरी होने तक वह प्रदर्शन जारी रखेंगे। शिक्षामित्र अभी तक मिल रहे वेतन को ही मानदेय के रूप में दिए जाने की मांग कर रहे हैं।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook