Breaking Posts

Top Post Ad

900 शिक्षामित्र नहीं गए स्कूल

 जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : बेसिक शिक्षा निदेशक के निर्देश पर रोजाना शिक्षामित्रों की विद्यालयों में उपस्थिति के आंकड़े जुटाए जा रहे हैं। सोमवार को दिल्ली के जंतर-मंतर में धरना होने के बावजूद 793 शिक्षामित्र विद्यालय पहुंचे। 900 शिक्षामित्र स्कूल से अनुपस्थित रहे।

जनपद के 1290 प्राथमिक विद्यालयों में 1693 शिक्षामित्र कार्यरत हैं। दस हजार रुपये मानदेय व मूल पद पर वापसी के प्रस्ताव के विरोध में शिक्षामित्र कई दिनों से आंदोलन कर रहे हैं। बेसिक शिक्षा निदेशक ने आंदोलन से पठन-पाठन प्रभावित होने व प्रतिदिन की उपस्थिति का विवरण ई-मेल से निदेशालय भेजने के निर्देश भेजे थे। सोमवार को भेजी गई रिपोर्ट के अनुसार 793 शिक्षामित्र ही विद्यालय गए, जबकि 900 गैरहाजिर रहे।
कमालगंज के प्रशिक्षण में एक भी शिक्षामित्र नहीं

टीईटी परीक्षा की तैयारी के लिए सोमवार को कमालगंज ब्लाक संसाधन केंद्र पर अभिमुखी कार्यक्रम के रूप में शिक्षामित्रों का प्रशिक्षण शुरू होना था। खंड शिक्षा अधिकारी सुमित वर्मा ने बताया कि दिल्ली में धरना होने से एक भी शिक्षामित्र नहीं आया। बढ़पुर में बुधवार से प्रशिक्षण चलेगा। नवाबगंज बीआरसी के सहसमन्वयक शशिकांत शुक्ला ने बताया कि 54 पंजीकृत शिक्षामित्रों में 22 प्रशिक्षण में उपस्थित रहे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook