Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों के दिल्ली आंदोलन से जुड़ी कुछ जरूरी खबरें

शिक्षामित्रों के दिल्ली आंदोलन से जुड़ी कुछ जरूरी खबरें
1279 शिक्षामित्र गैरहाजिर, प्राथमिक शिक्षा ठप

वहीं, फैजाबाद में डीएम के सख्त निर्देश के बाद भी शिक्षामित्रों के आंदोलन के चलते बंद परिषदीय स्कूलों के खुलने का मंगलवार को कोई वैकल्पिक इंतजाम नहीं हो पाया। बीएसए ने शिक्षकों की कमी बताते हुए हाथ खड़े कर दिए। हाल ये रहा कि मंगलवार को नगर व देहात क्षेत्र में कुल 1279 शिक्षामित्र ड्यूटी से नदारद रहे।

अखिलेश यादव ने शिक्षामित्रों का साथ देते हुए मौजूदा सरकार पर तंज कसा है,उन्होंने गांव के बच्चों के पढ़ाई को मुद्दा बनाकर शिक्षामित्रों का साथ दिया,

बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रदेश सरकार से शिक्षामित्रों के प्रति नरम, सकारात्मक व सहयोगपूर्ण रवैया अपनाने की मांग की है। एक बयान में उन्होंने कहा कि शिक्षामित्रों का जीवन अधर में लटका है।
वेतन 10,000 रुपये तय कर उन्हें पढ़ाने पर मजबूर किया जा रहा है। जब वे न्यायसंगत नीति बनाकर समस्या हल करने के लिए आंदोलन करते हैं तो उन पर लाठियां बरसाई जाती हैं।

सूत्रों से खबर आ रही है कि शिक्षा अधिकारी के निरीक्षण के बाद अनुपस्थित शिक्षामित्रों का मानदेय भी काटा गया है,

शिक्षक नहीं होने की बात कहते हुए हाथ खड़े कर दिए

जिले में तैनात कुल 1992 शिक्षामित्रों में से सोमवार को कुल 1047 शिक्षामित्र अनुपस्थित थे। मंगलवार को ये संख्या बढ़कर 1279 पहुंच गई। इसके चलते नगर क्षेत्र के 11 विद्यालय पूर्व की भांति बंद रहे। विभाग ने भी शिक्षक नहीं होने की बात कहते हुए हाथ खड़े कर दिए हैं।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook