Breaking Posts

Top Post Ad

भर्ती आयोगों और चयन बोर्ड की बहाली पर शासन की बेरुखी से प्रतियोगियों में बढ़ रहा है आक्रोश, क्रमिक अनशन 24वें दिन भी जारी

इलाहाबाद : भर्ती आयोगों और चयन बोर्ड की बहाली पर प्रदेश सरकार की ओर से कोई सकारात्मक जवाब न मिलने से प्रतियोगी छात्रों में आक्रोश पनप रहा है। प्रतियोगी युवाओं ने देर शाम कैंडिल मार्च निकालकर विरोध
जताया। 1शाम पांच बजे माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड कार्यालय से कैंडिल मार्च शुरू हुआ।
प्रतियोगी लल्ला चुंगी से होकर बालसन चौराहा तक पहुंचे। इस दौरान अनशनकारी हाथ में काली पट्टी बांधे रहे। माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड और उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग के गठन को लेकर मुख्यमंत्री की चुप्पी पर युवा मंच ने आक्रोश जताया है। मंच के अध्यक्ष अनिल सिंह ने कहा है कि 31 जनवरी तक सभी आयोगों की बहाली न हुई तो प्रदेश व्यापी आंदोलन किया जाएगा। बीएड उत्थान जनमोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष संगीता पाल, उपाध्यक्ष अरविंद मौर्य ने भी अनशन स्थल पर पहुंचकर समर्थन दिया।

अनशनकारियों को घेरे रही पुलिस: उधर रोजगार संघर्ष मोर्चा का क्रमिक अनशन 24वें दिन भी बालसन चौराहे पर जारी रहा। रविवार को उसी रास्ते से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का काफिला गुजरना था। इससे कुछ देर पहले पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को भनक लगी कि अनशनकारी प्रतियोगी छात्र, मुख्यमंत्री को काला झंडा दिखाने की तैयारी किए हैं। इस पर फौरन ही पुलिस फोर्स को भेजा गया। फोर्स ने चौराहे पर उस वक्त तक दबाव बनाए रखा जब तक कि मुख्यमंत्री का काफिला निकल नहीं गया। हालांकि अनशनकारी प्रतियोगी छात्रों ने विरोध भी जताया। अध्यक्ष अविनाश विद्यार्थी और अरविंद सरोज आदि ने कहा कि 29 जनवरी को कलेक्ट्रेट पर ‘घेरा डालो डेरा डालो’ आंदोलन किया जाएगा।

कैबिनेट मंत्री से मिले प्रतियोगी छात्र : हाईकोर्ट के समीप डा.अंबेडकर चौराहे पर पीसीएस जे के प्रतियोगियों का अनशन 17वें दिन भी जारी रहा। नेतृत्व कर रहे रामकरन निर्मल, आशीष पटेल के साथ प्रतिनिधि मंडल रविवार को कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह से उनके आवास पर जाकर मिला। उन्होंने आश्वासन दिया कि सरकार जल्द सकारात्मक कदम उठाएगी।

sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook