Breaking Posts

Top Post Ad

28 को शिक्षकों की समस्याएं सुनेंगे मुख्यमंत्री

एनबीटी, फैजाबाद
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ का 55वां तीन दिवसीय प्रदेश सम्मेलन जीआईसी परिसर में 28 जनवरी से शुरू होगा। संघ के जिलाध्यक्ष राकेश पांडे के मुताबिक सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप
मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा शामिल होंगे। पांडे ने बताया कि शिक्षकों की समस्याओं को सरकार के सामने रखा जाएगा। शिक्षक संघ के शर्मा गुट के प्रदेश अध्यक्ष व विधान परिषद में शिक्षक विधायक दल के नेता ओम प्रकाश शर्मा कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।
जिला महासचिव आलोक तिवारी के मुताबिक उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ का प्रांतीय सम्मेलन पहली बार फैजाबाद में होने जा रहा है। इसमें प्रदेश भर के माध्यमिक कॉलेजों से करीब 12 हजार शिक्षक प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। इनके खाने और ठहरने की व्यवस्था की जा रही है। सम्मेलन में गोष्ठी का भी आयोजन किया गया है। इसमें शिक्षकों की समस्याओं व शिक्षा के विकास पर चर्चा की जाएगी। तिवारी के मुताबिक शिक्षक नेता व एमएलए जगवीर किशोर जैन, ध्रुव कुमार त्रिपाठी, हेम सिंह पुंडीर और सुरेश कुमार त्रिपाठी प्रमुख रूप से शिक्षा के क्षेत्र की ज्वलंत मुद्दों पर अपने विचार रखेंगे। पांडे ने बताया कि सम्मेलन में हिस्सा लेने वाले सभी शिक्षकों के लिए शिक्षा निदेशक ने तीन दिन का विशेष अवकाश स्वीकृत किया है। जिला अध्यक्ष राकेश पांडे के मुताबिक बड़े पैमाने पर आयोजित शिक्षकों के प्रांतीय सम्मेलन में अनुदानित कॉलेजों के शिक्षकों के अलावा राजकीय, वित्त विहीन, संस्कृत, मदरसा अरबी कॉलेजों के शिक्षक भी शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि रिटायर्ड माध्यमिक शिक्षकों को भी सम्मेलन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।
sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook