Breaking Posts

Top Post Ad

'ऐसा काम न करें शिक्षक, हमें करनी पड़े कार्रवाई'

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : जिला प्रशासन के अधिकारियों ने केंद्र व्यवस्थापकों के साथ बैठक कर यूपी बोर्ड परीक्षा का खाका खींचा। जसराना एवं एका को डीएम नेहा शर्मा इशारों-इशारों में सख्त हिदायत भी दे गई।
परीक्षा को लेकर शासन के दिशा निर्देशों के साथ में प्रशासन ने आश्वस्त किया कि नकल रोकने के लिए प्रशासन हर वक्त शिक्षकों के साथ में है तो नकल कराने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई से भी गुरेज नहीं करेंगे।

पं.मुरारीलाल ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज में संपन्न बैठक में डीएम नेहा शर्मा ने कहा यूपी बोर्ड परीक्षाएं नकल विहीन हों, इसके लिए प्रशासन प्रयास कर रहा है, लेकिन शिक्षक भी सहयोग करें। सूबे में फीरोजाबाद नकल रोकने के मामले में नंबर वन पर बनाना है। स्कूलों में सीसीटीवी की निगरानी में ही परीक्षा पर जोर देते हुए कहा कि शिक्षक ऐसा कोई भी काम न करें कि प्रशासन को उन पर कार्रवाई करनी पड़े। इशारों-इशारों में वह समझा गई कि अगर कोई भी शिक्षक नकल में संलिप्त पाया जाता है तो उस पर कार्रवाई होगी। वहीं एसपी देहात महेंद्र कुमार ने कहा कि इस वर्ष परीक्षा केंद्र कम हैं। मात्र 115 परीक्षा केंद्र हैं, ऐसे में हर परीक्षा केंद्र पर पर्याप्त फोर्स रहेगा। सभी थाना प्रभारियों को आदेश दे दिए हैं, पुलिस पूरी मदद करेगी, लेकिन नकल रोकने के लिए केंद्र व्यवस्थापक भी सख्त रवैया अपनाएं। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि याद रखें, धन के लालच में आकर नकल नहीं होने देनी है। मंच पर जिला विद्यालय निरीक्षक ऋतु गोयल, डायट प्राचार्य एनएल यादव, वित्त एवं लेखाधिकारी माध्यमिक शिक्षा मदन मोहन भी उपस्थित थे। स्कूल डायरेक्टर मनोज गर्ग ने अतिथियों का स्वागत कर आभार व्यक्त किया। संचालन चंद्रकांत शर्मा ने किया।
sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook