Breaking Posts

Top Post Ad

परीक्षा केंद्र निर्धारण में जांच को शिक्षक संघ मुखर, सौंपा ज्ञापन

इलाहाबाद : यूपी बोर्ड परीक्षा 2018 के एन मौके पर परीक्षा केंद्र निर्धारण में व्यापक धांधली और भ्रष्टाचार का मुद्दा तूल पकड़ गया है। माध्यमिक शिक्षक संघ ठकुराई गुट के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश पांडेय व महामंत्री
लालमणि द्विवेदी ने मुख्यमंत्री को संबोधित आठ सूत्री मांगों का पुलिंदा यूपी बोर्ड सचिव नीना श्रीवास्तव को सौंपा है। साथ ही अल्टीमेटम दिया है कि अनसुनी होने पर बोर्ड मुख्यालय पर आंदोलन होगा।

संघ का आरोप है कि केंद्र निर्धारण में व्यापक धांधली और अनियमितता हुई है। भले ही सरकार ने विद्यालयों के संसाधनों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनाकर केंद्र तय किए हैं लेकिन, अफसरों ने गड़बड़ी करने में कसर नहीं छोड़ी है। इसकी अपर मुख्य सचिव स्तर से जांच कराई जाए। संघ ने बोर्ड परीक्षा व मूल्यांकन से जुड़े सभी कार्यो की पारिश्रमिक दरों को सीबीएसई के बराबर करने, माध्यमिक शिक्षा परिषद को पुनर्गठित करने, प्राथमिक से लेकर माध्यमिक तक एनसीईआरटी का पाठ्यक्रम लागू करने, माध्यमिक कालेजों में कंप्यूटर शिक्षा अनिवार्य करने, स्थाई कंप्यूटर शिक्षक नियुक्त करने की मांग की है। व्यावसायिक शिक्षा में छात्रों के कार्यानुभव के लिए कार्यशालाएं कराई जाए। 1शपथ ग्रहण समारोह आज : शिक्षा निदेशालय मिनिस्टीरियल कर्मचारी संघ उप्र के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों व सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह बुधवार को दोपहर एक बजे होगा। समारोह की मुख्य अतिथि महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी व विशिष्ट अतिथि इलाहाबाद राज्य विश्वविद्यालय के कुलपति होंगे। अध्यक्ष रंगनाथ मिश्र व महामंत्री सुरेंद्र कुमार सिंह बताया कि शिक्षा निदेशालय परिसर में बड़ी संख्या में कर्मचारी मौजूद रहेंगे।


sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook