Breaking Posts

Top Post Ad

स्थानांतरण को उमड़ी शिक्षकों की भीड़, कराई काउंसलिंग

शामली। अंतर जनपदीय तबादले के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के बाद शनिवार को बीएसए कार्यालय में शिक्षकों की काउंसिलिंग की गई। जनपद के पांचों ब्लाकों के 210 शिक्षकों की काउंसिलिंग की गई। इसमें महिला शिक्षिकाओं की संख्या सबसे ज्यादा रही।
रविवार को भी काउंसिलिंग की जाएगी। शिक्षकों की ओर से अंतर जनपदीय स्थानांतरण के लिए 15 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन किए गए है। इसके बाद बीएसए कार्यालय में बृहस्पतिवार और शुक्रवार तक प्रपत्र जमा कराए गए। शनिवार को बीएसए कार्यालय पर शिक्षक काउंसिलिंग कराने पहुंचे। आवेदनों में सभी ने अपनी अपनी मजबूरियां दर्ज करा रखी थी। किसी ने परिवार के सदस्य की बीमारी तो किसी ने छोटा बच्चा होने की बात रखी है। दूसरे जनपद में स्थानांतरण कराने के लिए पुरुष शिक्षक की अपेक्षा महिला शिक्षिकाओं की संख्या अधिक रही। पहले दिन 210 शिक्षकों ने काउंसिलिंग कराई। पुुरुष शिक्षक केवल 24 जबकि महिला शिक्षिका 186 रही।
बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्रशेखर ने बताया कि कुछ शिक्षकों की ड्यूटी बोर्ड परीक्षा में लगी हुई है, जिस कारण वह उपस्थित नहीं हो सके। सचिव के निर्देश पर रविवार को भी काउंसिलिंग की जाएगी। बचे हुए आवेदनकर्ता रविवार को भी अपनी काउंसिलिंग करा सकते है। उन्होंने बताया कि पहले दिन शामली ब्लाक के 36, कांधला ब्लाक के 83, कैराना ब्लाक के 23, ऊन ब्लाक के 26 और थानाभवन ब्लाक के 42 शिक्षकों की काउंसिलिंग हुई। इस दौरान सभी ब्लाकों के खंड शिक्षा अधिकारी, कार्यालय सहायक दीपेंद्र, जिला समन्वयक जितेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।
sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook