Breaking Posts

Top Post Ad

51 साल की महिला की कर दी शिक्षक पद पर नियुक्ति, 350 शिक्षकों की नियुक्ति में फर्जीवाड़े का जांच में चला पता, तत्कालीन बीएसए और बाबू पर आंच

मुरादाबाद : बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षक भर्ती घोटाले की जड़ें गहरी होती जा रही हैं। मुरादाबाद में फर्जी डिग्री और अंक पत्रों के जरिये नियुक्ति प्राप्त करने का आंकड़ा 15 से बढ़कर 40 हो गया है।
इसमें मूंढापांडे ब्लाक स्थित प्राथमिक विद्यालय तृतीय गणोशपुर में महिला शिक्षक की नियुक्ति के दौरान आयु में फर्जीवाड़ा किया गया है।
■ मुरादाबाद में 350 शिक्षकों की भर्ती का मामला

■ एसडीएम ने 40 शिक्षकों की भर्ती की फाइलें कब्जे में लीं
चार जुलाई 2016 में जब सहायक अध्यापक पद पर नियुक्ति हुई थी तब महिला की उम्र 51 साल थी। महिला की जन्म तिथि एक जनवरी 1966 है। अनुसूचित जाति की होने के कारण महिला की आयु छूट मिलने के बाद भी ज्यादा पाई गई है, जो शासनादेश के नियमों के विरुद्ध है। एसडीएम शैलेंद्र कुमार व पिछड़ा कल्याण अधिकारी एमपी सिंह ने फर्जीवाड़े के अलग-अलग तरीके के 40 मामले पकड़े हैं।

 पूर्व बीएसए कांता प्रसाद और उनके बाबू ने शासनादेश की धज्जियां उड़ाते हुए भर्ती की थीं। भर्ती का विज्ञापन एक जुलाई 2013 को निकला था लेकिन नियुक्ति चार जुलाई 2016 में हुई। अब तक दो महिलाओं के मामले सामने आ चुके हैं लेकिन जो 40 फाइलें जब्त की हैं उनमें भी नियुक्ति फर्जी दस्तावेजों पर हुई है।

No comments:

Post a Comment

Facebook