Breaking Posts

Top Post Ad

पीसीएस के बाद आएगा पीसीएस-जे का विज्ञापन

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) को पीसीएस-जे के 333 पदों का अधियाचन मिल चुका है, लेकिन अब तक न विज्ञापन जारी किया गया और न ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई।
पीसीएस-2018 की आवेदन प्रक्रिया के कारण आयोग की वेबसाइट पर लोड बढ़ गया है। ऐसे में पीसीएस-जे के आवेदन की प्रक्रिया अब पीसीएस-2018 के आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही शुरू की जा सकेगी।
आयोग ने इस बार के परीक्षा कैलेंडर में पीसीएस-जे को शामिल नहीं किया था। ऐसे में अभ्यर्थियों के बीच असमंजस की स्थिति बनी हुई थी कि आयोग परीक्षा कराएगा या नहीं। माह भर पहले जब आयोग को पीसीएस-जे के 333 पदों का अधियाचन मिला तो तय हो गया कि आयोग पीसीएस-जे की परीक्षा कराएगा। अमूमन अधियाचन मिलने के 10 से 15 दिनों के भीतर विज्ञापन जारी कर आवेदन मांग लिए जाते हैं, लेकिन पीसीएस-जे का विज्ञापन अटका हुआ है। दरअसल, पहले एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई और वेबसाइट पर लोड बढ़ गया। इसके बाद पीसीएस-2018 के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई और साथ ही एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के आवेदकों के प्रवेशपत्र भी ऑनलाइन अपलोड कर दिए गए। ऐसे में वेबसाइट पर लोड और अधिक बढ़ गया। आयोग के सचिव जगदीश का कहना है कि पीसीएस-जे के लिए आवेदन इसी माह जारी किया जाएगा। पीसीएस-2018 के आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद विज्ञापन जारी किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Facebook