Breaking Posts

Top Post Ad

यूपी शिक्षामित्रों के लिए खुशखबरी, टीईटी का सरल पेपर आने से सलेक्शन होगा आसान

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2018 की परीक्षा बीते रविवार यानि 18 नवंबर को 2 शिफ्टों में आयोजित की गई थी।
अभ्यर्थियों के अनुसार पेपर पिछली परीक्षाओं की तुलना में आसान रहा। सरल पेपर अभ्यर्थियों के लिए नौकरी की राह आसान करेगा। इससे परीक्षा में सम्मिलित शिक्षामित्रों को काफी राहत मिली क्योंकि यह उनके लिए दूसरा और आखिरी मौका है।
बता दें कि यूपी टीईटी की उत्तरमाला आज दोपहर बाद वेबसाइट पर जारी होगी। अभ्यर्थी यूपीटेट की ऑफिशियल वेबसाइट upbasicboard.gov.in पर जाकर चेक कर पाएंगे। इसके साथ ही अभ्यर्थी 23 नवंबर तक ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। वहीं परीक्षा का रिजल्ट 5 दिसंबर को घोषित होना है। शिक्षामित्रों के मुताबिक टीईटी का पेपर ठीक होने से उनके सहायक अध्यापक बनने की उम्मीद बढ़ गई है क्योंकि 6 जनवरी को प्रस्तावित अगली शिक्षक भर्ती परीक्षा में शिक्षामित्रों को अलग से वेटेज मिलेगा।

टीटीई संपन्न होने के बाद विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रभात कुमार ने मीडिया को बताया कि 5 दिसंबर तक रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि विभाग का प्रयास है कि 5 दिसंबर तक टीटीई का परिणाम घोषित कर दिया जाए।

No comments:

Post a Comment

Facebook