Breaking Posts

Top Post Ad

UP TET 2023 : यूपी टीईटी के लिए परीक्षा का आयोजन अगस्त माह में इस तिथि से होगा शुरू! यहां से करें अभ्यर्थी आवेदन

 UP TET 2023 : उत्तर प्रदेश में शिक्षकों के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। जहां इस अपडेट में अभ्यर्थियों का यूपी टीईटी

2023 का इंतजार खत्म होता हुआ दिख रहा है। बता दें कि आवेदन प्रक्रिया शुरू होने से पहले परीक्षा तिथि भी स्पष्ट होती हुई नजर आ रही हैं। इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए नए आयोग के गठन को लेकर भी बड़ी जानकारी सामने आई है। अगर आप भी काफी समय से इस पात्रता परीक्षा के लिए इंतजार कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। आइए जानते हैं किस तिथि से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया...


इस तिथि से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया (Application process will start from this date) -


उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग (UPDEIED) द्वारा इस वर्ष शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) का आयोजन नहीं किया जा रहा है। इस वर्ष नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा रही है। वहीं अब अगर इस आवेदन प्रक्रिया की तिथि को लेकर बात करें तो जुलाई के अंतिम सप्ताह तक अधिसूचना जारी करते हुए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की संभावना है। हालांकि अब यह तिथि क्या होगी इसकी घोषणा जल्द की जा सकती है। 


यहां से करना होगा आवेदन (Must apply from here) -


यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 के लिए जल्द ही आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की संभावना है। जहां आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) की अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। आवेदन कर सकेंगे। आवेदन के दौरान मांगी गई सभी जानकारियां बिल्कुल स्पष्ट भरनी होंगी। हालांकि आवेदन की लिंक नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही एक्टिव की जायेगी। इसके बाद ही अभ्यर्थी यहां से यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन कर सकेंगे।


इस तिथि से शुरू होगी परीक्षा (Exam will start from this date) -


यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए आवेदन प्रक्रिया से पहले परीक्षा की तिथि लगभग स्पष्ट होती हुई नजर आ रही है। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए परीक्षा का आयोजन अगस्त माह में किया जा सकता है। वहीं अगर परीक्षा की तारीखों की बात करें तो यह परीक्षाएं 16 अगस्त के आसपास शुरू होने की संभावना है। हालंकि नई आयोग के द्वारा अभी इस पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है। 


No comments:

Post a Comment

Facebook