Breaking Posts

Top Post Ad

मुलायम की जुबां पर फिर आया पीएम न बन पाने का दर्द : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

लखनऊ। प्रधानमंत्री न बन पाने का अक्सर उभरने वाला दर्द समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह की जुबां पर लखनऊ में एक फिर आया मगर अंदाज थोड़ा बदला था।
कहा अगर कम उम्र में तब प्रधानमंत्री बन जाता तो फिर अब क्या करता। बस एसपीजी (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्र्रुप) के आगे-पीछे घूमती रहती।
लखनऊ, गोमतीनगर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे मुलायम ने कहा कि अब सिर्फ किताबी पढ़ाई से काम नहीं चलने वाला, शिक्षक वही बेहतर होता है जो बच्चों को समाज के लिए तैयार करे। एकजुटता की जरूरी शिक्षा भी दे। उन्होंने कहा कि एक शिक्षक अपने ज्ञान के बल पर राष्ट्रपति बने थे, मैं भी शिक्षक रहते हुए ही मुख्यमंत्री और रक्षा मंत्री बना। एक बार तो इससे बड़ा पद (प्रधानमंत्री) मिलते-मिलते रह गया। फिर इस दर्द को खूबसूरती से मोड़ देते हुए कहा कि अगर कम उम्र में प्रधानमंत्री बन जाता तो अब क्या करता। केवल एसपीजी लेकर पूर्व प्रधानमंत्री बनकर घूमता रहता।

मुलायम ने सीमा की सुरक्षा को लेकर इशारों में केन्द्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि चीन आंखे दिखा रहा है, उस पर भरोसा नहीं करना चाहिये। बोले रक्षा मंत्री रहते हुए मैने ए-30 लड़ाकू विमान खरीदे। तब कहा गया था कि ये विमान मत खरीदो मगर मैने कहा था कि देश की सीमा सुरक्षा के साथ समझौता नहीं हो सकता है। बाद में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी ने जहाज खरीद की तारीफ की थी। उन्होंने कहा कि वह इकलौते ऐसे नेता जो विधानसभा के साथ ही विधान परिषद दोनों में नेता प्रतिपक्ष रहे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook