Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक भर्ती को अभ्यर्थियों ने लॉक किए विद्यालय

जागरण संवाददाता, आगरा: 16 हजार शिक्षक भर्ती में शुक्रवार को चयनित 216 महिला अभ्यर्थियों को विद्यालय आवंटन की काउंसिलिंग कराई गई। हर अभ्यर्थी शहर के नजदीक विद्यालय पाने के प्रयास में जुटा रहा।
परिषदीय विद्यालयों में सहायक अध्यापक पद पर नियुक्ति के लिए बुधवार को बीएसए कार्यालय पर चयनित महिला अभ्यर्थियों को विद्यालय आवंटित किए जाने थे। सुबह 10 बजे से पहले ही बीएसए कार्यालय में अभ्यर्थियों की भीड़ लग गई। कार्यालय के बाहर रिक्त विद्यालयों की सूची देखने को मारामारी मची रही। हर अभ्यर्थी शहर से नजदीक विद्यालयों को सूची में तलाशता रहा। काउंसिलिंग में जिनका नंबर पहले था, उन्हें तो मनमाफिक विद्यालय मिल गए। जिनका नंबर बाद में था, उन्हें निराशा हाथ लगी। वो जो विद्यालय के नाम लिखकर लाई थीं, वो विकल्प भर गए थे। इसके बाद उन्हें दूसरे विद्यालय चुनने में परेशानी हुई। उन्हें सूची देखने बाहर जाना पड़ा फिर दोबारा लाइन में लगना पड़ा। शाम तक विद्यालय चुनने की प्रक्रिया चली। अब पुरुष अभ्यर्थियों को रोस्टर से विद्यालय आवंटित किए जाएंगे। बीएसए धर्मेद्र सक्सेना ने बताया कि विद्यालय आवंटन में कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए पूरी पारदर्शिता बरती गई। मेरिट के अनुसार अभ्यर्थियों को बुलाकर विद्यालय दिए गए।
आते रहे सिफारिश लाल
काउंसिलिंग में अपनी पसंद का विद्यालय लेने को कई अभ्यर्थियों ने सिफारिश का भी सहारा लिया। बीएसए के पास कोई आला अधिकारी का नाम लेकर तो कोई सपा नेता का नाम लेकर आता रहा, लेकिन किसी की बात नहीं बनी। लगातार सिफारिशों को देखते हुए बीएसए ने केवल महिला अभ्यर्थियों को ही काउंसिलिंग कक्ष में प्रवेश दिया।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook