Breaking Posts

Top Post Ad

हाजिरी एसएमएस न भेजने पर 683 हेडटीचरों का वेतन काटने के आदेश

अमर उजाला ब्यूरो, कानपुर देहात बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से संचालित जिले के परिषदीय स्कूलों में ड्यूटी के वक्त हेडटीचर व शिक्षकों की लापरवाही थमने का नाम नहीं ले रही है।
सोमवार को बीएसए कार्यालय व बीआरसी स्तर पर की गई समीक्षा के दौरान पता चला कि 683 हेडटीचरों ने हाजिरी संबंधी एसएमएस नहीं भेजा है। इस पर जिलाधिकारी कुमार रविकांत सिंह ने नाराजगी जताते हुए इन हेडटीचरों का एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मो. अल्ताफ ने बताया कि जनपद के 10 विकास खंड व नगर पालिका और नगर पंचायत क्षेत्रों में करीब 1604 परिषदीय प्राथमिक व 764 उच्च प्राथमिक विद्यालय हैं। इनके हेडटीचरों को स्पष्ट आदेश दिए जा चुके हैं कि रोजाना विद्यालय पहुंचकर हाजिरी संबंधी एसएमएस करें। सोमवार को छानबीन कराई गई तो पता चला कि 683 विद्यालयों के हेडटीचरों ने हाजिरी एसएमएस नहीं भेजा है।

उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी ने इस लापरवाही को गंभीरता से लिया है। उन्होंने तत्काल एसएमएस न भेजने वाले हेडटीचरों का एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया है। आला अधिकारी के इस आदेश का पालन करते हुए वेतन काटने संबंधी लिखापढ़ी कर दी गई है।

ट्रेजरी के वरिष्ठ कोषाधिकारी को भी इन हेडटीचरों के खिलाफ वेतन काटने की कार्रवाई की जानकारी भेजी दी गई है। उन्होंने बताया कि समस्त टीचरों को हिदायत दी गई है कि वे नियमित रूप से उपस्थिति का एसएमएस भेंजे। यदि कोई समस्या है तो कंट्रोल रूम को फोन कर स्थिति से अवगत कराएं। उधर इस कार्रवाई से शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook