Breaking Posts

Top Post Ad

अब सिपाही भर्ती की भी ऑनलाइन परीक्षा, यह होगा तरीका

इलाहाबाद : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की ओर से केंद्रीय बलों के लिए होने वाली सिपाही भर्ती परीक्षा अब कंप्यूटर बेस्ड (ऑनलाइन) होगी। आयोग की ओर से सिपाही भर्ती के लिए पहली बार ऑनलाइन परीक्षा
कराई जाएगी। इससे पहले आयोग की ओर से ऑफ लाइन (लिखित परीक्षा) कराई जाती रही है।
आयोग की ओर से सिपाही भर्ती केलिए आवेदन भी ऑनलाइन लिया जाएगा। आयोग की ओर से सिपाही भर्ती केलिए ऑनलाइन परीक्षा 15 से 22 जुलाई 2017 के बीच कराए जाने की संभावना है।
एसएससी की ओर से केंद्रीय बलों बीएसएफ, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, एसएसबी, आईटीबीपी सहित अन्य के लिए सिपाही भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन एक-दो दिन में जारी कर दिया जाएगा। आयोग की ओर से पहले इन पदों के लिए आवेदन 12 नवंबर को जारी करने की घोषणा की गई थी। आयोग के लोगों का कहना है कि कुछ तकनीकी कारणों से पदों की घोषणा में विलंब हो रहा है। एसएससी की ओर से सिपाही भर्ती केलिए आवेदन ऑनलाइन मांगे जाने की घोषणा की गई है।
आयोग की ओर से सिपाही भर्ती के लिए गतवर्ष लगभग 50 हजार पदों की घोषणा की गई थी, अबकी बार भी आयोग की ओर से लगभग इतने ही पद घोषित किए जाने की संभावना है। एसएससी की ओर से 2015 में हुई सिपाही भर्ती परीक्षा में 11.65 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे। परीक्षा के बाद में अलग-अलग श्रेणी में 1.28 लाख परीक्षार्थी सफल हुए थे। आयोग ने इन पदों की भर्ती के लिए 18 से 23 वर्ष के बीच आयु तय की है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook