Breaking Posts

Top Post Ad

नए साल पर 6 हजार शिक्षकों का अटकेगा वेतन

एनबीटी, लखनऊ शहर में बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में तैनात छह हजार से अधिक टीचरों की नए साल पर सैलरी अटक सकती है। 12.60 लाख रुपये का बिल बकाया होने की वजह से बेसिक शिक्षा विभाग का कनेक्शन 18 दिन पहले काट दिया गया था।
इस वजह से विभाग के अकाउंट ऑफिस में काम ठप होने से दिसंबर की सैलरी का काम नहीं हुआ है। अधिकारियों के मुताबिक अगले चार दिन में सैलरी का पूरा काम नहीं कर पाएंगे।

वित्त विभाग के पास बजट नहीं

बीएसए ने अपने कार्यालय में जनरेटर लगा लिया है। वहीं अकाउंट ऑफिस में अभी तक अंधेरा है क्योंकि वित्त विभाग के पास न तो बिजली बिल जमा करने के लिए बजट है और न ही जनरेटर लगवाने के लिए। अधिकारियों का कहना है कि हमने कई बार जनरेटर से ही कनेक्शन के लिए कहा है मगर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

घर से लाते हैं लेटर बनाकर

लेखाधिकारी विभाग के एक अधिकारी ने बताया हम घर से लेटर बनाकर ला रहे हैं, क्योंकि विभाग में तो कोई लेटर तक टाइप नहीं कर सकते। वहीं खंड शिक्षा अधिकारियों ने अब तक शिक्षकों का वैरिएशन नहीं भेजा है। इससे हमें पता ही नहीं है किस शिक्षक ने कितने दिन ड्यूटी की। ऐसे में वेतन जारी करने में काफी दिक्कत हैं। प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षित स्नातक असोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष विनय कुमार सिंह का कहना है कि साल में यह तीसरी बार बिजली कनेक्शन काटा गया है। इसका खामियाजा शिक्षकों को भुगतना पड़ेगा।

बिल कई साल का बकाया है इसलिए बिजली कट गई। जल्द ही बिजली विभाग के अधिकारियों से बात की जाएगी।

प्रवीण मणि त्रिपाठी, बीएसए
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook