Breaking Posts

Top Post Ad

कल से होगी पदोन्नति, धरना स्थगित: शिक्षकों के धरने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग की नींद टूटी

कासगंज: शिक्षकों के धरने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग की नींद टूटी है। विभाग ने अब पदोन्नति एवं स्थानांतरण का आश्वासन दिया है। शिक्षक संघ ने दो दिन तक धरना स्थगित किया है।
जिले के पात्र शिक्षकों को पदोन्नत किए जाने, पारस्परिक स्थानांतरण एवं समायोजन सहित 8 मांगों को लेकर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने बीएसए कार्यालय पर सोमवार से धरना शुरू किया। अनिश्चितकालीन धरने के एलान के बाद बेसिक शिक्षा विभाग हरकत में आया। इस पर मंगलवार को विभागीय अधिकारियों को आगे आना पड़ा। बेसिक शिक्षा अधिकारी गीता वर्मा ने शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष शुभनेश यादव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष दिलीप यादव, महामंत्री खूबेंद्र लोधी, मुनेश कुमार, गजेंद्र यादव, अनार ¨सह के प्रतिनिधि मंडल को वार्ता के लिए बुलाया। अधिकारियों एवं शिक्षक नेताओं के बीच हुई वार्ता में बीएसए ने आश्वासन दिया कि गुरूवार से शिक्षकों को पदोन्नति देने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। विद्यालय आवंटन के लिए सूची लगा दी जाएगी। इसके अलावा शिक्षक पारस्परिक स्थानांतरण करा सकते हैं। विभाग इनसे आवेदन लेकर शीघ्र ही स्थानांतरण करेगा। इस आश्वासन के बाद शिक्षक संघ ने दो दिन तक के लिए धरना स्थगित कर दिया है। शिक्षक नेता दिलीप यादव ने बताया कि यदि विभाग अपने वायदे से मुकरता है तो शिक्षक संघ फिर से आंदोलन की राह पर होगा।
प्रक्रिया में ढील नहीं
बीएसए गीता वर्मा ने बताया कि पदोन्नति स्थानांतरण एवं समायोजन प्रक्रिया में कहीं कोई ढील नहीं है। शीघ्र ही प्रक्रिया पूरी कर दी जाएगी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook