Breaking Posts

Top Post Ad

आचार संहिता के पहले हो शिक्षकों का स्थानांतरण, शासन के निर्देशों अनुरूप शिक्षकों को उनके ब्लाकों मे स्थानांतरण न होने के कारण शिक्षा निदेशक को उक्त आदेश निर्गत किया

इंदारा (मऊ) : परिषदीय स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों के स्थानांतरण व समायोजन न होने के चलते शिक्षा निदेशक व बेसिक शिक्षा सचिव इलाहाबाद ने चुनाव आचार संहिता के निर्गत होने से पहले ही स्थानांतरण करने का फरमान जारी किया है।
शासन के निर्देशों अनुरूप शिक्षकों को उनके ब्लाकों मे स्थानांतरण न होने के कारण शिक्षा निदेशक को उक्त आदेश निर्गत किया गया है।
विशेष सचिव देव प्रकाश ¨सह ने 22 दिसंबर 2016 को उक्त आदेश जारी करते हुए कहा कि चुनाव आचार संहिता लागू होने के पहले शिक्षकों को उनके ब्लाकों में स्थानान्तरित कर दिया जाए। ताकि किसी की हकतल्फी न हो सके। गौरतलब है कि शासन ने 30 अगस्त 2016 को सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को आदेशित किया था कि शिक्षकों का समायोजन कार्य अति शीघ्र किया जाए। इस बाबत शिक्षकों के स्थानांतरण फार्म भरवाए गए ¨कतु उन्हें स्थानांतरित नहीं किया गया। विभाग ने प्राइमरी व जूनियर स्कूलों के शिक्षकों का परमोशन तो किया पर ब्लाकों मे शिक्षकों का समायोजन नहीं हो सका। इसके चलते ग्रामीण क्षेत्र के अध्यापकों मे निराशा का आलम रहा।
समायोजन कार्य किए जाएंगे
बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश के अनुसार शिक्षा निदेशक का कोई निर्देश उन्हें अभी नहीं मिला है वैसे ब्लाक वाइज स्थानांतरण की प्रक्रिया चल रही है।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook