Breaking Posts

Top Post Ad

103 शिक्षकों का सत्यापन पूरा, अब लगेगा वेतन

संतकबीर नगर : परिषदीय विद्यालयों में वेतन से वंचित शिक्षकों के लिए राहत भरी खबर है। मंगलवार को बीएसए ने प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत 103 शिक्षकों की सत्यापन का आदेश निर्गत किया।
विद्यालयों में कार्यरत अनेक शिक्षकों का वेतन, एरियर, पदोन्नति व स्थानांतरण की समस्या है। शैक्षिक योग्यताओं को सभी चार सत्यापन न आने से कइयों का वेतन भुगतान नहीं हो रहा है। इसे लेकर शिक्षक नित्य आए दिन कार्यालय का चक्कर काट रहें है। शिक्षकों ने संगठनों पर ज्ञापन-धरना प्रदर्शन भी किया। शिक्षकों का आरोप था कि सत्यापन आने के बाद भी वेतन व एरियर आदेश नहीं जारी किया जा रहा है। बीएसए ने सत्यापन के बाद 103 शिक्षकों की सूची जारी करके सत्यापन आदेश जारी किया। -------------

शिक्षकों का वेतन जारी

- परिषदीय विद्यालय में नवनियुक्त नौ उर्दू, 15 हजार में 33, 16 हजार में 54 तथा 72 हजार में एक शिक्षक का वेतन आदेश जारी हुआ। वेतन के लिए शिक्षक विगत एक माह से परेशान होकर चक्कर काट रहे थे।

---------------------

दूर होगी शिक्षकों की समस्या

विद्यालय में तैनात शिक्षकों की समस्याएं प्राथमिकता के आधार पर दूर होंगी। वेतन, एरियर जो भी

समस्या है शीघ्र दूर होंगी। जैसे- जैसे सत्यापन मिल रहा है। वेतन आदेश जारी किया जा रहा है। इसके लिए कहीं भी संपर्क करने की जरूरत नहीं है। सारे कार्य नियमानुसार निश्शुल्क किए जा रहें हैं। शिक्षक समय से विद्यालय पहुंच कर पूरे समय तक बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दें। पढ़ाने में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें। कार्य का सतत निरीक्षण व मूल्यांकन किया जा रहा है। जहां भी कमी मिलेगी कार्रवाई होगी।

- गजराज यादव

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook