Breaking Posts

Top Post Ad

प्रोजेक्ट से जुड़ेंगे विभिन्न संस्थाओं के अध्यापक, उच्च शिक्षण संस्थाओं के शिक्षकों को विशेष परियोजनाओं से जोड़ने की शुरूआत

जासं, इलाहाबाद : देशभर के उच्च शिक्षण संस्थाओं के शिक्षकों को विशेष परियोजनाओं से जोड़ने की शुरूआत हो चुकी है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने विभिन्न विषयों में मेजर रिसर्च प्रोजेक्ट के साक्षात्कार कार्यक्रम घोषित कर दिया है। चयनित अभ्यर्थी एक जुलाई से आवंटित प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर देंगे।
मानविकी और सामाजिक विज्ञान के महत्वपूर्ण विषयों में परियोजनाओं का आवंटन किया जाएगा। यूजीसी ने वर्तमान सत्र के लिए घोषित परियोजनाओं में विभिन्न क्षेत्रों को शामिल किया है। निर्धारित विषयों के लिए अभ्यर्थियों का चयन छह से 18 फरवरी के बीच साक्षात्कार के द्वारा किया जाएगा। इसमें भाषा विज्ञान, दर्शनशास्त्र, बुद्धिस्ट अध्यन, म्यूजिक, दृश्यकला, फ्रेंच, सामाजिक वर्ग, वाणिज्य, मलयालम, तमिल, बंगाली, उर्दू, गुजराती, पब्लिक एडमिनिस्टेशन, शिक्षाशास्त्र, अर्थशास्त्र, मनोविज्ञान, अंग्रेजी, हिंदी , पुस्तकालय विज्ञान, जनसंचार, समाजशास्त्र और संस्कृत आदि विषय सम्मिलित किए गए हैं। इसके अलावा इस समूह में सूचीबद्ध विषय भी शामिल हैं। इस प्रोजक्ट से जुड़ने के बाद शिक्षकों को अतिरक्ति धनराशि भी दी जाएगी। इविवि में यूजीसी मानव संसाधन विकास संसाधन केंद्र के निदेशक प्रो. आरके सिंह कहना है कि शिक्षकों को प्रोजेक्ट से जुड़ने से अध्ययन क्षेत्र की नवीनतम जानकारियां उपलब्ध हो जाती हैं। प्रत्येक सत्र में आयोग अलग-अलग रिसर्च प्रोजेक्ट के लिए आवेदन आमंत्रित करता है।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook