Breaking Posts

Top Post Ad

330 सीटों की लिए नियुक्ति के लिए जड़ा बीएसए दफ्तर पर ताला :


मऊ : बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में गणित व विज्ञान विषयों के लिए विज्ञापित 29334 पदों के सापेक्ष जनपद में 330 सीटों के लिए चयनित अभ्यर्थी नियुक्ति न मिलने से भड़क उठे हैं। शनिवार को दूसरे दिन भी उन्होंने बीएसए कार्यालय से लगायत कलेक्ट्रेट तक प्रदर्शन किया।

नियुक्ति में फंसे रिक्त पदों के संख्या की पेंच से हो रही लेटलतीफी व अपने भविष्य के प्रति घिरे आशंका के बादल से उनका धैर्य जवाब देने लगा है। पदों की संख्या के संबंध में विभागीय हीला-हवाली से गुस्साए चयनित शिक्षकों ने बीएसए कार्यालय पर ताला बंद कर दिया और नारेबाजी करने लगे। इससे भी उनका गुस्सा शांत नहीं हुआ तो वे कलेक्ट्रेट पहुंच गए। वहां जमकर प्रदर्शन करते हुए उन्होंने जिलाधिकारी और सचिव, बेसिक शिक्षा परिषद के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा।
चयनित शिक्षकों का कहना था कि प्रदेश में बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित उच्च प्राथमिक विद्यालयों में गणित-विज्ञान के शिक्षकों की सीधी भर्ती के लिए 29,334 रिक्त पदों के सापेक्ष काउंसि¨लग कराई गई थी। इसके तहत जनपद की 330 सीटों पर सात चरणों में काउंसि¨लग कराई गई। इस संबंध में 21 सितंबर तक नियुक्ति पत्र निर्गत करने का आदेश सभी जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारियों को दिया गया है।
अभ्यर्थियों का आरोप है कि इस संबंध में जिले में अभी तक कोई प्रगति नहीं हुई है। वे लोग जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से मिलने गए तो वह कार्यालय में नहीं थे। इधर कार्यालय के सूत्रों का कहना है कि जनपद में विज्ञापित 330 पद उपलब्ध ही नहीं हैं। इस संबंध में अनुमति के लिए सचिव, बेसिक शिक्षा परिषद को पत्र में लिखा गया है।
प्रदर्शनकारी अभ्यर्थी नवनीत ¨सह, अजय कुमार शुक्ला, अजय ¨सह, चंद्रदीप कुमार, पंकज चौधरी, रश्मि, फातिमा परवीन, विजयलक्ष्मी पांडेय, विनय प्रकाश यादव, प्रदीप कुमार यादव, उत्तम चंद, अर¨वद कुमार, अखिलेश ¨सह, रामाराम, अश्वनी कुमार ¨सह आदि ने मांग उठाई कि सभी 330 अभ्यर्थियों की नियुक्ति विज्ञापित पदों के सापेक्ष नहीं की गई तो वे आंदोलन तेज करने को बाध्य होंगे।

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook