अखिलेश और स्मृति से मिलने को अड़े शिक्षामित्र : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

लखनऊ । शिक्षामित्रों का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। समायोजन रद होने के बाद छठे दिन शुक्रवार को भी प्रदेश भर प्रदर्शन जारी रहा। शिक्षामित्रों ने हाथ पर काली पट्टी बांधकर बच्चों को पढ़ाया तो कहीं स्कूल पहुंचने के बाद भी शिक्षण कार्य से दूरी बनाए रखी।

प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री और केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपे गए। आगरा में शनिवार को मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए शिक्षामित्रों ने उनसे मुलाकात के लिए प्रशासन से समय मांगा है। अमेठी में 21 सितंबर को मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी से मिलने के लिए भाजपा जिलाध्यक्ष से मिलकर समय मांगा गया और संगठन के सात सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल का नाम भी सौंपा गया।

बागपत में सैकड़ों शिक्षामित्रों ने कोतवाली पहुंचकर गिरफ्तारी दी। बरेली के गांधी उद्यान में शिक्षामित्रों ने अनशन शुरू कर दिया है। शुक्रवार को सौ शिक्षामित्र अनशन पर बैठे। यहां रोज सौ शिक्षामित्र अनशन पर बैठेंगे। पीलीभीत, अलीगढ़, बहराइच, बुलंदशहर, सीतापुर, फैजाबाद, श्रावस्ती और अमेठी में काली पट्टी बांध कर शिक्षण कार्य किया। गोंडा में शिक्षामित्रों ने प्रदर्शन कर सांसद कीर्ति वर्धन सिंह को ज्ञापन सौंपा। सहारनपुर, मथुरा, फीरोजाबाद और मैनपुरी, बलरामपुर में शिक्षामित्रों के कार्य बहिष्कार से कई प्राथमिक स्कूलों में ताला लटकता रहा। शाहजहांपुर और बस्ती में शिक्षामित्र धरने पर बैठे। मुरादाबाद व सम्भल में ब्लाक पर शिक्षामित्रों ने अ‌र्द्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। अमरोहा और गोरखपुर में कैंडल मार्च निकाला गया। मिलक में प्रदर्शन के दौरान शिक्षामित्र आपस में भिड़ गए। एक-दूसरे पर अवैध उगाही का आरोप लगा संगठन में बदलाव की मांग की। मेरठ में भी शिक्षामित्रों ने प्रदर्शन किया। सहारनपुर में कार्य बहिष्कार किया।

बीएसए ने रोका वेतन अौर एरियर
एटा में बीएसए ने शिक्षामित्रों के वेतन और एरियर पर रोक लगा दी है। इससे आक्रोशित शिक्षामित्रों ने बीएसए कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इसके बाद प्रदर्शनकारी जिला मुख्यालय पहुंचे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी को संबोधित ज्ञापन अपर जिलाधिकारी को सौंपा।
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Breaking News This week