Breaking Posts

Top Post Ad

फर्जी हो सकते हैं फिटनेस प्रमाण पत्र : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

अमरोहा। चिकित्सीय जांच और बैंक में चालान जमा कराने के झंझट से बचकर फिटनेस प्रमाण पत्र लेने वाले विज्ञान, गणित के शिक्षकों को ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं है। रिश्वत के दम पर कुछ भी हासिल करने वालों के मुंह पर करारा तमाचा भी पड़ने वाला है। क्योंकि एसीएमओ ने जो फिटनेस प्रमाण पत्र जारी किए हैं। उनकी वैधानिकता सवालों की घेरे में होने के कारण फर्जी भी हो सकते हैं।
प्रमाण पत्र जारी करने से पहले न तो एसीएमओ स्तर से बैंक में 16 रुपये के हिसाब से चालान फीस जमा कराई गई है और न ही शिक्षकों की आंखों आदि का चिकित्सीय प्रमाण फिटनेस प्रमाण पत्र की मूल प्रति के साथ संलग्न किया गया है।
केंद्र के सचिव तक पहुंचा मामला
अमरोहा। जिस तरह से फिटनेस प्रमाण पत्र जारी करने के नाम पर सीएमओ दफ्तर में रिश्वत का खेल खेला गया, इसकी भनक केंद्र सरकार के एक सचिव को भी लगी है। हुआ यूं कि केंद्र सरकार में सचिव की एक रिश्तेदार भी शिक्षक बनने की दौड़ में शामिल हैं। फिटनेस प्रमाण पत्र के लिए लंबी लाइन और मुंह मांगे रुपये वसूलने की शिकायत शिक्षिका ने सचिव से कर दी। सचिव ने डीएम को फोन कर इस बाबत जानकारी की।

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook