Breaking Posts

Top Post Ad

दो अक्टुबर को जंतर-मंतर पर जुटेगें लाखों टेट पास अभ्यर्थी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

बोले योग्यता के साथ हम वोटों में भी शिक्षामित्रों से पीछे नहीं
नई दिल्ली/लखनऊ संवाददाता। इलाहाबाद हाईकोर्ट के ऐतिहासिक निर्णय के बाद भी प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षामित्रों के अवैध समायोजन को सही ठहराना, शिक्षामित्रों का स्कूलों में तालाबंदी कर प्रदेश की बदहाल हो चुकी प्राथमिक शिक्षा को और बदहाल करना, शिक्षकों की तैनाती
में योग्य अभ्यर्थियों की अनदेखी, बाल शिक्षा अधिकारों का हनन, यूपी में शिक्षा के अधिकार की खुलेआम धज्जियां 2017 में प्रदेश की अखिलेश सरकार के लिये बड़ी परेशानी का सबब बन सकता है। 2011 से नौकरी का सपना संजोए बैठे 2.70 लाख बीएड/बीटीसी और टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थीयों का 2 अक्टुबर को दिल्ली के जंतर मंतर पर विशाल धरना प्रदर्शन प्रदेश के इन लाखों बीएड/बीटीसी बेरोजगारों का सरकार के मूंह पर जोरदार तमाचा होगा। जिसकी गूंज सपा सरकार को 2017 के विधानसभा चुनाव में सुनाई देगी। यह कहना है टेट संघर्ष मोर्चा के उन लाखों अभ्यर्थियों का जिनके अधिकारों पर डाका डालकर सरकार ने अयोग्य शिक्षामित्रों को शिक्षक बनाकर अपनी तानाशाही और शिक्षा के राजनीतिकरण का परिचय दिया है। जिसे टेट संघर्ष मोर्चा बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेगा।
2 अक्टुबर को दिल्ली की सड़कों का जाम थम जायेगा। उत्तर प्रदेश में अपने पूर्ण समायोजन के लिये बीएड/बीटीसी टेट पास 2 लाख से भी ज्यादा अभ्यर्थीयों की जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन की रणनीति तैयार हो चुकी है। टेट मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष अरशद अली और संरक्षक अजय ठाकुर के नेतृत्व में इस दिन दिल्ली के जंतर मंतर पर लाखों की संख्या में टेट पास अभ्यर्थी जुटेगें और प्रदेश व केन्द्र सरकार को अपनी एकजुटता का परिचय देगें। टेट मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अरशद अली ने बताया कि इस सम्बंध में उनकी टीम को दिल्ली के पुलिस कमिश्नर से धरने की स्वीकृति मिल गई है। साथ ही मोर्चा के एक प्रतिनिधिमंडल ने मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी से मुलाकात कर सभी 2.70 लाख टेट पास अभ्यर्थियों के पूर्ण समायोजन की मांग करते हुए प्रदेश सरकार पर हाईकोर्ट के आदेशों के विपरीत शिक्षामित्रों के अवैध समायोजन की गलत पैरवी करने का आरोप लगाया। और कहा कि अखिलेश सरकार महज वोटों के लिये 1.70 लाख अयोग्य शिक्षामित्रों को अवैध तरीके से शिक्षक बनाने पर तुली है। उन्होने कहा कि सभी टेट पास अभ्यर्थियों और उनके लाखों परिजनों ने 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को खुलकर सपोर्ट किया था। और अगर बात वोटों की ही है तो यदि भाजपा सरकार सभी योग्य अभ्यर्थियों का पूर्ण समायोजन करती है तो प्रदेश के न केवल 2 लाख 70 हजार अभ्यर्थी बल्कि उनके परिवार के लोग भी करोड़ो की संख्या में भाजपा को वोट देने का काम करेगें। टेट संघर्ष मोर्चा के संरक्षक अजय चौधरी ने बताया कि 2 अक्टुबर को जंतर मंतर पर आयोजित होने जा रहा यह धरना प्रदर्शन इतना विशाल होगा कि 30 हजार लोगों की क्षमता वाला दिल्ली का यह विशाल मैदान छोटा पड़ जायेगा। उन्होने सूबे की अखिलेश सरकार पर बाल शिक्षा अधिकारों का हनन करने का आरोप लगाते हुए एक तरफ जहां योग्य टेट अभ्यर्थियों के पूर्ण समायोजन की बात कही वहीं शिक्षामित्रों के लिये भी नियम कायदों के दायरे में रहकर एक विशेष कैडर तैयार करने की मांग करते हुए उनका मानदेय बढ़ाने की सरकार से अपील की। और कहा कि हम 2.70 लाख योग्य अभ्यर्थी अपने समायोजन के बदले अपने शिक्षामित्र भाईयों का भी किसी तरह का अहित नहीं चाहते हैं। इसलिये कहना गलत नहीं होगा कि सरकार के खिलाफ लामबंद हो चुके टेट संघर्ष मोर्चा के लाखों अभ्यर्थियों का दो अक्टुबर को दिल्ली के जंतर मंतर पर आयोजित होने जा रहा यह विशाल धरना प्रदर्शन ऐतिहासिक होगा।
कल मानव संसाधन विकास मंत्री से मिलने वालो ंमें प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज शामली, लीगल एडवाइजर अमित कौशिक, राजेश पाण्डेय, पीयूष पाण्डेय, प्रदेश उपाध्यक्ष नीलमणि शुक्ला, सुल्तान अहमद, कोषाध्यक्ष कपिल शर्मा, वहीं संरक्षक मंडल में विवेक मिश्रा, नरेन्द्र सिंह राजपूत, शौर्य प्रताप सिंह तोमर, रवि सक्सैना, सुधाशंू मिश्रा, राजवीर शर्मा सहित टेट संघर्ष मोर्चा के सैकड़ो अभ्यर्थी शामिल थे।

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook