Breaking Posts

Top Post Ad

बढ़ गई अवकाश को लेकर उत्सुकता और परेशानी , फैली अवकाश की भ्रामक जानकारी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

सोशल साइटों पर फैली अवकाश की भ्रामक जानकारी
मैनपुरी : सोशल साइटों पर वायरल हुई शीतकालीन अवकाशों की भ्रामक जानकारी को सिरे से खारिज करते हुए शिक्षा निदेशक बेसिक ने इसे कोरी अफवाह बताया है। सोशल साइट व्हाट्सएप और फेसबुक पर दो दिनों से लगातार शीतकालीन अवकाशों की सूचना अलग-अलग ग्रुपों के माध्यम से पोस्ट की जा रही है।
रविवार को अचानक सोशल साइटों पर सूचना वायरल हुई कि ठंड की वजह से प्रदेश सरकार ने कक्षा आठ तक के सभी स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद करने के निर्देश जिला प्रशासन को भेजे हैं। संदेश के वायरल होते ही लोगों में अवकाश को लेकर उत्सुकता और परेशानी बढ़ गई। स्थिति यह रही कि लोगों ने एक-दूसरे से फोन करके अवकाश की सूचनाओं का सत्यापन भी किया।
वायरल हुई सूचना पर संज्ञान लेते हुए शिक्षा निदेशक बेसिक दिनेश बाबू शर्मा ने ऑनलाइन सर्कुलर जारी कर इस सूचना को पूरी तरह से भ्रामक बताया है। उन्होंने जारी निर्देश में कहा है कि मुख्यालय स्तर से शीतकालीन अवकाश का कोई निर्णय नहीं लिया गया है। इस संबंध में किसी भी प्रकार का निर्णय लेने का अधिकारी स्थानीय स्तर पर सक्षम अधिकारी ही लेंगे।
कोरी अफवाहों की वजह से सोमवार को अधिकांश निजी स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति बेहद कम रही। कुछ स्कूलों में तो शिक्षकों और विद्यार्थियों के न पहुंचने की वजह से स्कूलों में एच्छिक अवकाश रहा।

ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook